Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

केजरीवाल को बड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री ने पद और ‘आप’ की सदस्यता से दिया इस्तीफ़ा

Rajkumar Anand

Rajkumar Anand

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की कैबिनेट से बुधवार को अचानक मंत्री राजकुमार आनंद (Rajkumar Anand) ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में ईडी (ED) ने उनके यहां छापा मारा था। इस्तीफे के बाद राजकुमार आनंद (Rajkumar Anand) ने कहा कि भ्रष्टाचार मामले में वह पार्टी की नीति से सहमत नहीं हैं। मैं किसी पार्टी में नहीं जा रहा हूं। ​मुझे किसी पार्टी का आफर भी नहीं मिला है।

बतातें चलें कि सीएम अरविंद केजरीवाल इस वक्‍त शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। उनकी गैर-मौजूदगी में दिल्‍ली सरकार और आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका लगा। केजरीवाल सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि आखिर उन्‍होंने इस्‍तीफा क्‍यों दिया है? वो दिल्‍ली सरकार में समाज कल्‍याण मंत्री के पद पर कार्यरत थे।

केजरीवाल ने अब खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को दी चुनौती

बता दें कि राजकुमार आनंद (Rajkumar Anand ) भी लंबे वक्‍त से प्रवर्तन निदेशालय के निशाने पर रहे हैं। ईडी ने आनंद से जुड़े ठिकानों पर नवंबर 2023 में छापेमारी भी की थी।

उन्‍होंने मंत्री पद और आम आदमी पार्टी छोड़ने से पहले कहा कि आज बहुत व्यथित हूं। राजनीति बदलेगी तो देश बदलेगा। उन्‍होंने आम आदमी पार्टी पर बहुत बड़ा आरोप लगाया और कहा कि मैं इस पार्टी, इस सरकार और मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

Exit mobile version