Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

106 वर्षीय जनसंघ के पूर्व विधायक से मिले राजनाथ, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कुशीनगर में जनसंघ के समय में विधायक रहे श्रीनारायण उर्फ भुलई भाई से मिलने के लिए प्रोटोकाल की परवाह नहीं की। गुरुवार को यूपी भवन में ठहरे भुलई भाई से मिलने के लिए रक्षा मंत्री स्वयं पहुंच गए। 106 वर्ष के भुलई रक्षा मंत्री कार्यालय से समय लेकर दिल्ली गए थे। वह यूपी भवन में ठहरे हुए थे।

रक्षा मंत्री ने भुलई भाई को अपने आवास बुलवाने के बजाए प्रोटोकाल तोड़ खुद मिलने जाना बेहतर समझा। तय समय से एक घण्टे पहले रक्षा मंत्री का रिमाइंडर फोन भुलई भाई के पौत्र अनूप चौधरी के मोबाइल फोन पर आया। बताया गया कितने बजे मिलना है। ओएसडी ने पूछा आप लोग कहा ठहरे हैं, तो बताया गया यूपी भवन। उसके बाद राजनाथ सिंह खुद फोन किये। बुजुर्ग नेता को सम्मान देते हुए वह स्वयं यूपी भवन पहुंचकर भुलई भाई का पांव छुये और एक घण्टा उनके साथ रहे। वार्ता की और उपहार दिया।

जब नरेन्द्र मोदी ने फोन कर पूछा था आपने तो शताब्दी पूरी कर ली

22 अप्रैल 2020 को सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रामकोला ब्लॉक के पगार निवासी पूर्व विधायक श्री नारायण उर्फ भुलई भाई का टेलीफोन के माध्यम से हाल चाल लिया। उनको प्रणाम किया और शताब्दी पार करने की शुभकामना दी थी। पूर्व विधायक 106 साल के हो गये हैं।

वह नौरंगिया विधान सभा (वर्तमान में खड्डा) से दो बार विधायक रह चुके हैं। भूलई भाई भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के साथ काम कर चुके हैं। श्यामा प्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी बाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी के साथ काम करने वाले भूलई भाई प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ के भी प्रिय हैं।

Exit mobile version