जौहर यूनिवर्सिटी में राज्यसभा सांसद डॉ. ताज़ीन फात्मा ने फहराया 220 फुट उंचा तिरंगा

जौहर यूनिवर्सिटी
Loading...

रामपुर। सपा सांसद और क़द्दावर नेता आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आजम खान कि पत्नी राज्यसभा सांसद डॉ ताज़ीन फातिमा ने झंडा फहराया।यह झंडा 220 फुट ऊँचा है और ढाई हज़ार फुट कपड़े से बना है।पहले इसे पोल से जुड़ी डोर में लगाया गया, फिर राज्यसभा सांसद डॉ ताज़ीन फात्मा ने मशीन का बटन दबाकर फहराया।मशीन से ऊपर तक झंडा पहुंचने में कई मिनट लगे।

राष्ट्रगान के बाद सांसद डॉ ताज़ीन फातिमा ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने बड़ी कुर्बानिया देकर ये आज़ादी हासिल की है। इस कुर्बानियों में हिंदू,मुस्लिम,सिक्ख और इसाई सभी ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था।यह यूनिवर्सिटी भी एक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के नाम से जुड़ी है और यह मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय है जो की महान फ्रीडम फाइटर थे।

पुलिस और प्रशासन ने इस यूनिवर्सिटी पर हमला बोला था,यहाँ के ज़रूरी डॉक्यूमेंट और क़ीमती सामान उठाकर ले गए। सरकार के इशारे पर यह सुनियोजित साज़िश थी : ताज़ीन फातिमा

कहा कि आज खुशी का मौका है कि हम सभी लोग यहां इस मौके पर शामिल हुए हैं वरना कुछ ही दिन पहले पुलिस प्रशासन ने यहां इस यूनिवर्सिटी पर हमला बोला था यहां के जरूरी डाक्यूमेंट्स सामान और तमाम क़ीमती चीज़े उठा कर ले गए थे। यह सब सरकार के इशारे पर एक बहुत ही सुनियोजित साजिश थी।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि हम यह भी बता देना चाहते हैं कि ऐसे लोग हिंदुस्तान को कमजोर कर रहे हैं किसी भी मुल्क की तरक़्क़ी के लिए यह जरूरी होता है कि वहां के लोग शिक्षित हो और संपन्न हो जब आप शिक्षण संस्थान को ही बर्बाद करना चाहते हैं तो मुल्क कभी भी मजबूत नहीं हो सकता जिस दिन इस यूनिवर्सिटी पर डाका पड़ा था उस दिन लग ही नहीं रहा था कि हम लोग एक आजाद मुल्क और एक लोकतांत्रिक देश में रह रहे हैं।

ऐसी ओछी मानसिकता के लोग जो कि शिक्षा के मंदिर को बर्बाद करना चाहते हैं वह लोकतंत्र और देश के माथे पर एक कलंक है लेकिन इन सब कोशिशों के बावजूद हम इस संस्था को बर्बाद नहीं होने देंगे।ताज़ीन फातिमा ने कहा कि सभी लोगों से यह कहना है कि ऐसे मौकों पर हिम्मत से काम ले और इस आज़ादी को बनाये रखने की कोशिश करे।बच्चे भी अपने पूर्वजों की कुर्बानियों को याद रखे।

Loading...
loading...

You may also like

‘ममता बनर्जी का पीएम मोदी से मिलना उनकी हताशा’ – कैलाश विजयवर्गीय

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। पश्चिम