राज्यसभा चुनाव : सपा के विधायकों ने अपनाया बागी रुख, बसपा की बढ़ सकती हैं मुसीबतें.

बसपाबसपा

लखनऊ। राज्यसभा चुनाव से ठीक 2 दिन पहले मायावती और उनकी पार्टी के लिए एक परेशान करने वाली खबर आयी है। बसपा से हाल ही में गठबंधन करने वाली सपा के 7 विधायकों ने बागी रुख अपना रखा है। दरअसल बुधवार को सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने विधायकों की मीटिंग बुलवाई थी। लेकिन इस बैठक में केवल 40 विधायक शामिल हुए। वहीं 7 विधायक मीटिंग से नदारद रहे जिसमें शिवपाल यादव का नाम भी शामिल है।

पढ़ें:-तेजस्वी ने ओपन लेटर लिखकर सीएम नीतीश को दी नसीहत, जानिए पत्र में क्या कहा… 

बसपा के लिए चिंता का विषय 

यूपी उपचुनाव से पहले मायावती की पार्टी ने सपा को समर्थन देने का ऐलान किया था जिसके बाद सपा को फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर बड़ी जीत हासिल हुई। वहीं सपा ने गठबंधन के आधार पर मायावती की पार्टी के प्रत्याशी को राज्यसभा चुनाव समर्थन देने का ऐलान किया था। विधयाकों की संख्या के अनुसार सपा के 9 विधायक बसपा के समर्थन में वोट करेंगे लेकिन 9 में से 7 अतिरिक्त विधायकों का मीटिंग से नदारत होना बसपा के लिए चिंता का विषय है।

पढ़ें:- मोदी सरकार कर रही है दलितों के साथ षड्यंत्र: कांग्रेस 

सपा का दावा विधायक बसपा को ही करेंगे वोट 

मीटिंग में न पहुंचने वाले सभी विधायक शिवपाल यादव के खेमे के हैं। मीटिंग में इस तरह से नदारत होना पार्टी के लिए चिंता का विषय है। हालांकि पार्टी की तरफ से कहा गया है कि मायावती की पार्टी के प्रत्याशी के लिए ही वोट करेंगे अगर सपा के विधायक पार्टी के विरोध में जाते हैं तो ये पार्टी की प्रतिष्ठा पर सवाल होगा साथ ही दशकों बाद एक साथ आयी बसपा-सपा के बीच फिर से खाई बन जाएगी।

loading...
Loading...

You may also like

दिल्ली सरकार पर एनजीटी ने ठोका 50 करोड़ का जुर्माना

नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की गाज