Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ममता बनर्जी से मिले राकेश टिकैत, किसान आंदोलन को मिला ‘दीदी’ का समर्थन

rakesh-mamta

rakesh-mamta

कोरोना महामारी में सुधार के साथ ही किसान नेताओं ने अपने आंदोलन को और मजबूत करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। किसान आंदोलन का चेहरा बनकर उभरे भारतीय किसान संघ (भाकिउ) के नेता राकेश टिकैत का बुधवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात का कार्यक्रम है।

यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब ममता बनर्जी बंगाल के बाहर अपनी राजनीतिक जमानत कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वहीं राकेश टिकैत भी किसान आंदोलन को निर्णायक दिशा में ले जाना चाहते हैं।

कोरोना की दूसरी लहर ने संक्रमण के मामलों को तेज कर दिया, जिसका किसानों के आंदोलन पर थोड़ा असर पड़ा, लेकिन अब स्थिति में सुधार हुआ है, टिकैत चाहते हैं कि आंदोलन फिर से तेज हो। ममता बनर्जी नए कृषि कानूनों के खिलाफ मुखर रही हैं और उन्होंने किसान आंदोलन का भी समर्थन किया है। राकेश टिकैत उनसे जुड़कर आंदोलन को पुनर्जीवित करना चाहते हैं।

125 वर्षीय काशी के शिवानंद बाबा ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी अपनी स्थापना के बाद से केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ आक्रामक रही हैं। उन्होंने दिल्ली सीमा पर किसान आंदोलन को भी अपना समर्थन दिया था और समय-समय पर किसान आंदोलन के समर्थन में आवाज उठाते रहे हैं। इतना ही नहीं टीएमसी के तमाम सांसद दिल्ली बॉर्डर पर भी पहुंच गए थे जहां पिछले साल नवंबर से किसान धरने पर बैठे हैं।

मोदी को हटाना ममता का मकसद

यूपीए के नेतृत्व के सवाल पर ममता बनर्जी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि पीएम मोदी को हटाना मेरा मकसद है। उन्होंने ये बयान किसान नेता राकेश टिकैत से की मुलाकात के बाद दिया।

Exit mobile version