Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राकेश टिकैत बोले- छह फरवरी को दिल्ली में नहीं होगा चक्का जाम

राकेश टिकैत Rakesh Tikait

राकेश टिकैत

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ जारी आंदोलन का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि छह फरवरी को होने वाला चक्का जाम दिल्ली में नहीं होगा। उन्होंने समर्थकों से अपील की है कि जो लोग यहां नहीं आ पाए वह अपने-अपने जगहों पर शनिवार छह फरवरी को चक्का जाम शांतिपूर्ण तरीके से करेंगे।

नए कृषि कानूनों को वापस लेने और एमएसपी पर कानून बनाए जाने की मांग करते हुए आंदोलन कर रहे किसान नेताओं ने चक्का जाम करने का ऐलान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि छह फरवरी को देशभर में आंदोलन होगा। इसके साथ ही, दोपहर 12 बजे से दोपहर तीन बजे तक सड़कों को ब्लॉक भी करेंगे।

असम विधानसभा चुनाव में क्षेत्रीय पार्टियां निभा सकती हैं अहम भूमिका

किसान संगठनों ने चक्का जाम करने का यह ऐलान बजट में किसानों को नजर अंदाज किए जाने, विभिन्न जगहों पर इंटरनेट बंद करने समेत अन्य मुद्दों के विरोध में किया है।

मालूम हो कि सिंघु, गाजीपुर समेत दिल्ली के कई बॉर्डर्स पर हजारों की संख्या में किसान नवंबर से आंदोलन कर रहे हैं। 26 जनवरी को हुई ट्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद आंदोलन कर रहे किसानों की संख्या में पिछले दिनों कमी आई थी, लेकिन भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के भावुक होने के बाद एक बार फिर से आंदोलन को बड़ी संख्या में किसानों का समर्थन मिलने लगा।

Exit mobile version