Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

साधू भेष में जलसमाधि लेने निकले राम भक्त आजम खान, पुलिस ने लखनऊ में रोका

जलसमाधि लेने निकले राम भक्त आजम खान

जलसमाधि लेने निकले राम भक्त आजम खान

लखनऊ। राम की नगरी अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन करेंगे। ऐसे में भूमि पूजन के दौरान कई लोगों को आमंत्रित किया गया। लेकिन मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर मोहम्मद आजम खान को आमंत्रित नहीं किया गया है। इससे नाराज आजम खान जल समाधि लेने के लिए लखनऊ से अयोध्या जा रहे थे। लेकिन पुलिस ने रास्ते में ही उन्हें हिरासत में ले लिया।

आजम खान ने कहा, ‘राम हमारे पूर्वज थे और हमें भूमिपूजन में न्योता नहीं दिया गया। इकबाल अंसारी जैसे लोगों को न्योता दिया जा रहा है।’

पीएम मोदी श्रीराम जन्मभूमि परिसर में लगाएंगे पारिजात का पौधा, जानिए इसका पौराणिक महत्व

मुस्लिम कारसेवक मंच के अध्यक्ष मोहम्मद आजम खान निमंत्रण न मिलने पर लखनऊ से वेशभूषा बदलकर अयोध्या जाने की फिराक में थे। लेकिन लखनऊ पुलिस ने समय रहते ही उन्हें अयोध्या जाने से रोक लिया और लखनऊ के कैसरबाग से पकड़ कर हिरासत में ले लिया।

आजम खान ने कहा, ‘मैं राम भक्त हूं और मुझे रामजी ने बुलाया है। मैं इसलिए जल समाधि लेने जा रहा हूं। राम मंदिर निर्माण का बुधवार को बहुत बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है। मैं इससे अभिभूत हूं. मुझे नहीं बुलाया गया। मुझे कोई इसकी चिंता नहीं है। मुझे खुशी है कि रामलला का मंदिर बन रहा है। मैं जल समाधि लेकर अपने राम के पास चला जाऊंगा।’

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे लखनऊ,शाम को रवाना होंगे अयोध्या

आजम खान ने कहा, ‘जल समाधि इसलिए ले रहा हूं क्योंकि मुझे निमंत्रण नहीं दिया गया. मेरे पूर्वज रामभक्त रहे हैं। मैं खुद रामभक्त हूं। लेकिन भूमि पूजन में हमें आमंत्रित नहीं किया गया। लेकिन बलिदानियों के खून से रंगे हुए हाथ वाले इकबाल अंसारी को बुलाया जा रहा है,जिन्होंने राम मंदिर निर्माण में विघ्न डाला। अगर इकबाल अंसारी जाएंगे तो हम जल समाधि ले लेंगे।

Exit mobile version