Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उप्र SC/ST आयोग के अध्यक्ष बने रामबाबू हरित, शासन ने जारी की अधिसूचना

Rambabu Harit

Rambabu Harit

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को विभिन्न आयोगों में समाहित करने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। सरकार ने बुधवार को उतर प्रदेश अनुसूचित जाति एवं जनजाति आयोग का गठन करते हुए आगरा के भाजपा नेता रामबाबू हरित अध्यक्ष को आयोग का अध्यक्ष नामित किया है।

शासन द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार शाहजहांपुर के मिथिलेश कुमार और सोनभद्र के रामनरेश पासवान को आयोग का उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा आयोग में 15 सदस्य भी नियुक्त किये गये हैं, जिनमें सम्भल की साध्वी गीता प्रधान, अलीगढ़ के ओम प्रकाश नायक, लखनऊ के रमेश तूफानी, लखनऊ के ही रामसिंह वाल्मीकि, वाराणसी के कमलेश पासी, बलिया के शेषनाथ आचार्य, आजमगढ़ के तीजाराम, जौनपुर की श्रीमती अनीता सिद्धार्थ, फर्रुखाबाद के रामआसरे दिवाकर, मथुरा के श्याम अहेरिया, वाराणसी के मनोज सोनकर, सोनभद्र के श्रवण गोण्ड, सोनभद्र के ही अमरेश चन्द्र चेरो, कानपुर के किशन लाल सुदर्शन और इटावा के केके राज के नाम शामिल हैं।

समाज कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव के. रविन्द्र नायक ने बुधवार को इस सम्बंध में अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की स्वीकृति के बाद ये नियुक्तियां एक साल के लिये की गयी हैं।

Exit mobile version