रामदेव की पतंजलि ने लांच किया मोबाइल सिम, जानिए शानदार ऑफर्स के बारे में

पतंजलिपतंजलि

नई दिल्ली। योग गुरू बाबा रामदेव अब टेलीकॉम सेक्टर में धमाल मचाएंगे। सोमवार को रामदेव की कंपनी ने देश का पहला स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लॉन्च कर दिया है। फिलहाल यह सिम कार्ड केवल पतंजलि आयुर्वेद कंपनी के कर्मचारियों को मिलेगा। कुछ महीनों में इसे पूरे देश में आम जनता के लिए भी लॉन्च कर दिया जाएगा। इस सिम को ‘स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड’ नाम दिया गया है। इस सिम में कुछ ख़ास ऑफर्स उपभोक्ताओं को दिए जाएंगे।

पढ़ें:- मोदी राज में स्मगलिंग, दक्षिण एशिया का सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल बेंचने वाला देश बना भारत 

पतंजलि के सिम में मिलेंगे ये ख़ास ऑफर 

इस सिम में कुछ ऑफर रखे गए हैं। बीएसएनएल- पतंजलि सिम में सबसे पहले 144 रुपये का प्लान रखा गया है। जिसमें ग्राहकों को किसी भी नेटवर्क पर बिना किसी लिमिट के अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। लेकिन इसमें मुंबई और दिल्ली सर्किल शामिल नहीं रहेगा. इसके साथ में 30 दिनों की वैलिडिटी के लिए प्रतिदिन 100SMS और प्रतिदिन 2GB डेटा भी मिलेगा। इन प्लान्स में किसी तरह का रोमिंग चार्ज भी नहीं वसूला जाएगा। हालांकि ये सिम अभी केवल पतंजलि आयुर्वेद कंपनी के कर्मचारियों को मिलेगा।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सिम कार्ड में इसके अलावा 792 रुपये और 1584 रुपये के प्लान्स भी लॉन्च किए गए हैं। जिसमें 144 का प्लान की तरह सारे सुविधाएं मिलेंगी। हालांकि वैलिडिटी अलग-अलग होगी. 792 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी जहां 180 दिनों की होगी तो वहीं 1584 रुपये वाले में प्लान ग्राहकों को 365 दिन यानी पूरे एक साल की वैलिडिटी मिलेगी।

पढ़ें:-लखनऊ: एलडीए के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची 150 औद्योगिक इकाइयां 

उपभोक्ताओं को मिलेगा जीवन बीमा 

साथ ही इन सबके अलावा इस सिम का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं को 2.5 लाख रुपये तक का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी दी जाएगी। वहीँ सोमवार को पतंजलि के सिम की लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क है और पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा करना है।
उन्होंने आगे कहा, ‘कंपनी का लक्ष्य चैरिटी करना है। हमारा नेटवर्क ना सिर्फ सस्ता डेटा और कॉल पैकेज देगा। बल्कि लोगों को हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी देगा। साथ ही बाबा की ओर से ये भी साफ किया गया कि इंश्योरेंस सिर्फ रोड एक्सीडेंट होने पर ही कवर किया जाएगा। बहरहाल, पतंजलि के कर्मचारी सिर्फ अपना आईडी कार्ड दिखाकर इस सिम को खरीद सकते हैं।
loading...
Loading...

You may also like

ड्यूटी से नदारत तीन पुलिसकर्मी निलंबित, अवकाश खत्म होने के बाद मिले अनुपस्थित

लखनऊ। लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने ड्यूटी