Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Rameshwaram Cafe Blast: ऑर्डर देकर कैफे में छोड़ा IED से भरा बैग, CCTV में कैद हुआ आरोपी

Rameshwaram Cafe Blast

Rameshwaram Cafe Blast

बेंगलुरु। बेंगलुरु के मशहूर रामेश्वरम कैफे (Rameshwaram Cafe) में शुक्रवार (1 मार्च) दोपहर को हुए धमाके ने सबको हिलाकर रख दिया है। इस धमाके में कैफे कर्मचारियों समेत कुल नौ लोग घायल हुए हैं। वहीं, कैफे में धमाके को लेकर कई बड़ी बातें सामने आ रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रामेश्वरम कैफे (Rameshwaram Cafe) के अंदर एक शख्स ने डिवाइस से भरा एक बैग रखा था। बैग रखने के कुछ देर बाद विस्फोट हुआ और करीब दस लोग घायल हो गए। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की थी कि विस्फोट आईईडी के कारण हुआ था। वहीं, डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने बताया कि सीसीटीवी से कैफे में बैग रखने वाले आरोपी की पहचान हो गई है। उसकी उम्र 28 से 30 साल के बीच में है।

बताया जा रहा है कि धमाके से पहले आरोपी ने कैफे में जाकर रवा इडली का कूपन लिया था, लेकिन वह खाना खाए बिना ही चला गया। इस दौरान आरोपी ने अपना बैग कैफे में ही छोड़ दिया, जिसमें कथित तौर पर आईईडी था। सूत्रों की माने तो इस मामले में बेंगलुरु पुलिस ने बेंगलुरु में रहने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया है। उससे सेंट्रल क्राइम ब्यूरो की एक विशेष टीम पूछताछ कर रही है।

रामेश्वरम कैफे में रहस्यमयी विस्फोट, चार लोग घायल

जांच में पता चला है कि उस बैग के अलावा कैफे परिसर में कहीं और आईईडी नहीं मिला है। सीएम सिद्धारमैया का कहना है कि यह आतंकवादी घटना थी या नहीं, यह साफ नहीं है।  मामले की जांच जारी है। पुलिस ने इस मामले में, गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कैफे धमाके में घायल हुए नौ लोगों के नाम फारूक (19 वर्षीय) होटल कर्मचारी, दीपांशु (23), स्वर्णंबा (49), मोहन (41), नागश्री (35), मोमी (30),बलराम कृष्णन (31), नव्या (25) और श्रीनिवास (67) हैं।

Exit mobile version