Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रामलला के गृह प्रवेश की तारीख फाइनल, इस शुभ दिन गर्भ गृह में विराजेंगे

Ramlala

Ramlala

अयोध्या। रामनगरी में राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण युद्ध स्तर पर जारी है। रामलला (Ramlala) मंदिर के गर्भ गृह में विराजमान होने का इंतजार कर रहे हैं लोगों के लिए खुशखबरी है। खबर आ रही है कि रामलला (Ramlala) के गृह प्रवेश की तारीख तय कर दी गई है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक भव्य राम मंदिर का निर्माण दिसंबर 2023 तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद 14 जनवरी 2024 यानी मकरसंक्रांति के दिन रामलला (Ramlala) को मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित किया जाएगा।

विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शारद शर्मा ने बताया कि रामलला (Ramlala) जल्द से जल्द गर्भ गृह में विराजमान हों, इसकी कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि दिसंबर 2023 तक गर्भ गृह का निर्माण हो जाएगा। कोशिश यही है कि 2024 की मकरसंक्रांति के मौके पर विधि विधान के साथ रामलला को उनके गर्भ गृह में स्थापित किया जाए। शरद शर्मा ने बताया कि निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।

चबूतरे का काम लगभग 95% पूरा

बैठक के पहले दिन समापन के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की तरफ से मंदिर निर्माण के प्रगति की कुछ फोटो भी सार्वजनिक की गई। भगवान रामलला के मंदिर निर्माण के लिए बनाए जा रहे चबूतरे का काम लगभग 95% पूरा हो चुका है।

नए घर में कर रहे है गृहप्रवेश, इन बातों का जरूर रखें ध्यान

17000 से ज्यादा पत्थर रामलला के मंदिर के चबूतरे में लगाए गए हैं। चबूतरे की ऊंचाई जमीन से लगभग 21 फीट ऊंची है। अब रामलला के मंदिर के लिए तराशे गए पत्थरों का भी स्टालेशन शुरू हो चुका है। 1 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर के गर्भ गृह की निर्माण का शिलापूजन किया था और अब लगभग मंदिर में भी तरासे गए पत्थरों को तेजी के साथ लगाया जा रहा है।

Exit mobile version