Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आलिया के दूल्हे राजा ने डेढ़ साल से नहीं खाई रोटी, वजह हैरान करने वाली है

मुंबई। रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor ) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की शादी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। उनके वेडिंग फंक्शन्स की डिटेल भी सामने आ चुकी है। जिसके बाद से दोनों सेलेब्स के फैन्स उनके बारे में जानना चाहते हैं। कोई उनकी वेडिंग ड्रेस के बारे में जानना चाहता है तो कोई उनके वेडिंग फंक्शंस के बारे में। रणबीर की स्टाइलिंग, पर्सनैलिटी और लुक का हर कोई फैन है और उन्हें फॉलो भी करता है।

सेलिब्रिटी फिटनेस कोच शिवोहम (दीपेश भट्ट) क्रॉसफिट जिम के फाउंडर और सेलेब्रिटी ट्रेनर हैं। 2003 में रिलीज हुई मूवी ‘कल हो न हो’ में शिवोहम ने DJ बेनी दयाल का कैरेक्टर निभाया था। शिवोहम ने बताया, मैं लगभग 1.5 साल से रणबीर को ट्रेनिंग दे रहा हूं। वे अभी मेंटेनेंस पर हैं यानी वे अभी किसी प्रोजेक्ट के लिए तैयारी नहीं कर रहे हैं, वे सिर्फ अपने आपको फिट रखने के लिए एक्सरसाइज और डाइट फॉलो कर रहे हैं। ब्रह्मास्त्र मूवी के लिए भी मैंने ही रणबीर को ट्रेनिंग दी है।

1.5 साल से नहीं खाई रोटी   

शिवोहम कहते हैं, रणबीर को मैं पिछले 1.5 साल से ट्रेनिंग दे रहा हूं। वे अपनी डाइट को लेकर काफी स्ट्रिक्ट हैं। कई लोगों को लगता होगा कि वे कपूर खानदान से आते हैं तो उनका खाना वैरायटी वाला होता होगा, जिसमें तरह-तरह के व्यंजन शामिल होते होंगे। लेकिन ऐसा नहीं है।

9 माह के मासूम को रोने की सजा, बेरहम मां ने बिस्तर पर फटका और….

रणबीर का खाना हमेशा से ही काफी क्लीन रहा है। उन्हें मीठा पसंद नहीं है, फ्राइड फूड पसंद नहीं है और बाहर का खाना भी पसंद नहीं है। वे हमेशा घर का का बना सादा-सिंपल खाना ही पसंद करते हैं। आप यकीन नहीं मानेंगे कि रणबीर चीट डे वाले दिन भी सिर्फ बर्गर ही खाते हैं, क्योंकि उन्हें बर्गर काफी पसंद है।

वे खुद अपनी डाइट को लेकर काफी सीरियस रहते हैं। वे लो-कार्ब डाइट लेते हैं। सुबह ब्रेकफास्ट में अंडे, प्रोटीन शेक, ब्राउन ब्रेड लेते हैं। लंच में ब्राउन राइस, चिकन, दाल और हरी सब्जी लेते हैं। स्नैक्स में कुछ ड्राईफ्रूट्स और प्रोटीन शेक लेते हैं। डिनर उनका काफी हल्का होता है।

शादी की तैयारी में जुटे आलिया और रणबीर, वायरल हुई फोटो

रणबीर को रोटी पसंद नहीं है और न ही वे डाइट में शामिल करते हैं। अगर रोटी की बात करें तो जब से मैं उन्हें ट्रेनिंग दे रहा हूं, तब से उन्होंने रोटी नहीं खाई है। रोटी की जगह वे ब्राउन राइस, टोस्ट, बिरयानी खाते हैं। सप्लीमेंट की बात की रणबीर व्हे प्रोटीन, ग्लूटामाइन, मल्टीविटामिन सप्लीमेंट लेते हैं।

वर्कआउट (Ranbir Kapoor workout)

शिवोहम कहते हैं, रणबीर समय के काफी पाबंद हैं और अगर पिछले 18 महीनों की बात की जाए तो जरूरी काम आने पर रणबीर से सिर्फ 2-3 दिन ही वर्कआउट छोड़ा होगा। रणबीर रोजाना एक्सरसाइज करने आते हैं और काफी हैवी लिफ्ट करते हैं। समय के साथ रणबीर ने स्ट्रेंथ अच्छी बढ़ा ली है, जिस कारण उन्हें हैवी वजन उठाने में भी मुश्किल नहीं होती।

जानिए रणबीर कपूर के फोन वॉलपेपर पर किसकी है तस्वीर?

अगर ट्रेनिंग की बात की जाए तो रणबीर को स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और फंक्शनल ट्रेनिंग काफी पसंद है इसलिए मैंने उसी मुताबिक उनका ट्रेनिंग प्लान तैयार किया है। रणबीर हफ्ते में 6 दिन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करते हैं जिसके साथ कभी-कभी फंक्शनल ट्रेनिंग भी करते हैं। हफ्ते में 1 दिन रेस्ट करते हैं।

फिटनेस सीक्रेट (Ranbir’s fitness secret)

शिवोहम कहते हैं, अगर रणबीर की फिटनेस की बात की जाए तो उनका फिटनेस के लिए डेडिकेशन ही उनका सबसे बड़ा फिटनेस सीक्रेट है। रणबीर को यह काफी अच्छे से पता है कि कैमरा हर बारीक चीज को पकड़ लेता है। अगर वे अपने आपको धोखा देकर चीट करते हैं तो कैमरा से चीट नहीं कर पाएंगे। फेस फैट हो या फिर नींद पूरी न होने के कारण आंखों के नीचे के काले घेरे, कैमरा हर चीज को पकड़ लेता है। इसलिए वे हमेशा इन चीजों का खास ध्यान रखते हैं। पर्याप्त नींद, क्लीन डाइट, वर्कआउट, बॉडी हाइड्रेशन ही उनकी फिटनेस का सीक्रेट है।

Exit mobile version