कर्नाटक : बीएस येदियुरप्पा साबित होंगे एक दिन मुख्यमंत्री

- in ख़ास खबर, राजनीति
बीएस येदियुरप्पाबीएस येदियुरप्पा

बेंगलुरु। कर्नाटक में सियासी ड्रामा जारी है, बीएस येदियुरप्पा के सीएम पद की शपथ लेने के बाद विपक्ष नेता लगातार भाजपा पर हमला बोल रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा है कि येदियुरप्पा एक दिन के सीएम साबित होने वाले हैं। बता दें कि भाजपा नेता ने गुरूवार को राजभवन में सीएम पद की शपथ ली है। वह प्रदेश के तीसरी बार सीएम बने हैं।

पढ़ें:- बीएस येदियुरप्पा का भाग्य अब राज्यपाल के पत्र पर टिका, SC ने मांगी विधायकों की सूची 

बीएस येदियुरप्पा पर सुरजेवाला का हमला

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने येदियुरप्पा के सीएम पद की शपथ लेने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वजुभाई वाला ने नरेंद्र मोदी के लिए अपनी सुरक्षित एमएलए सीट कुर्बान की थी और अब उन्होंने संविधान और लोकतंत्र को पीएम मोदी के लिए कुर्बान कर दिया. आज जैसे ही येदियुरप्पा ने शपथ ली। उनकी दूसरी कुर्बानी पूरी हो गई. उन्होंने कहा कि बीएस येदियुरप्पा 1 दिन तक ही सीएम रह पाएंगे, उसमें से आधा दिन पहले ही बीत चुका है। इसके पीछे उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की अगली सुनवाई का हवाला दिया है।

पढ़ें:- कर्नाटक: कांग्रेस की चूक पर भड़की मायावती, इस गलती ने BJP को दिलाई 104 सीटें 

बीएस येदियुरप्पा के पास बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन  

बता दें कि लिंगायत समुदाय में खासा प्रभाव रखने वाले 75 वर्षीय येदियुरप्पा को राज्यपाल वजुभाई वाला ने राजभवन में एक समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। येदियुरप्पा तीसरी बार कर्नाटक के सीएम बने हैं। उनके शपथ लेते समय समर्थकों के बीच जबरदस्त उत्साह था और यहां ‘मोदी, मोदी’ के नारों के बीच येदियुरप्पा ने ईश्वर और किसानों के नाम पर सीएम पद की शपथ ली।

साथ ही उन्होंने 15 दिनों में बहुमत साबित करने का दावा किया है। राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें सरकार बनाने के लिए 15 दिन में बहुमत साबित करने के वक्त दिया है।

loading...
Loading...

You may also like

डीजीपी ने जीआरपी मुख्यालय में किया इंटीग्रेटेड कण्ट्रोल रूम का उद्घाटन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह