Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी रणवीर सिंह की ‘गली बॉय’

फिल्म गली बॉय

फिल्म गली बॉय

नई दिल्ली| बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह की फिल्म गली बॉय अपनी रिलीज के बाद से ही अपने दमदार कंटेंट के लिए को लेकर चर्चा में रही है। जोया अख्तर के निर्देशन में बनी यह फिल्म इंटरनेशनल सर्किट में भी सभी की पसंदीदा रही है। पिछले साल गली बॉय ने दक्षिण कोरिया में बुकियॉन इंटरनेशनल फैंटास्टिक फिल्म फेस्टिवल (बीआईएफएएन) में सर्वश्रेष्ठ एशियाई फिल्म के लिए एनईटीपीएसी अवॉर्ड जीता था। अब फिल्म को सिनेमा स्क्रीनिंग श्रेणी के तहत प्रतिष्ठित ‘बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’ में आमंत्रित किया गया है।

20 साल पहले मिस इंडिया बनी थीं प्रियंका चोपड़ा

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल बॉडी द्वारा शुरुआती योजना के अनुसार स्क्रीनिंग अक्टूबर 2020 में होनी चाहिए, लेकिन दुनियाभर में चल रही कोरोना महामारी के कारण इसमें बदलाव किया जा सकता है।

मालूम हो कि फिल्म गली बॉय को 2019 में 92वें ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में भी नामित किया गया था। फिल्म अपने डायरेक्शन, कलाकार, मूल स्कोर और कई अन्य अधिक के लिए कई पुरस्कार प्राप्त कर चुकी है और एक फिल्म द्वारा सबसे ज्यादा फिल्मफेयर अवार्ड्स जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है।

सुशांत सिंह राजपूत की फोटो शेयर कर गर्लफ्रेंड रिया ने लिखा इमोशनल मैसेज

गौरतलब है कि गली बॉय में आलिया भट्ट ने रणवीर सिंह के अपोजिट काम किया था। फिल्म में रणवीर ने मुराद का रोल निभाया था जो मुंबई की बस्तियों में रहता है और रैपर बनना चाहता है। यह फिल्म मुराद की इस यात्रा को दिखाती है कि किस तरह से उसने अपने सपने का पीछा किया। फिल्म शहर के सामाजिक-आर्थिक ताने-बाने को दर्शाने के साथ अल्पसंख्यक आबादी में असंतुष्ट युवाओं के सामने आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डालती है।

Exit mobile version