पश्चिम बंगाल में दिव्यांग लड़की से बलात्कार, मौत, आरोपी गिरफ्तार

- in क्राइम, राष्ट्रीय

उलुबेरिया (पश्चिम बंगाल)। हावड़ा जिले के सिमुलिया में 10 वर्षीय दिव्यांग लड़की से सोमवार को कथित तौर पर बलात्कार किया गया। अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शुक्रवार को जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि दिव्यांग लड़की से सोमवार को श्यामपुर पुलिस थानाक्षेत्र स्थित उसके आवास के पास एक शौचालय में बलात्कार किया गया।

उन्होंने कहा कि यद्यपि घटना गुरुवार को प्रकाश में आयी जब दिव्यांग लड़की की मां ने यह गौर किया कि वह पिछले कुछ दिन से अलग तरह से व्यवहार कर रही है।

अधिकारी ने कहा कि दिव्यांग लड़की को एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने बलात्कार की पुष्टि की और उसे उलुबेरिया उप मंडल अस्पताल रेफर कर दिया लेकिन लड़की ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि 18 वर्षीय आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे उलुबेरिया की अदालत में पेश किया गया जिसने उसे सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में रेप की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले निर्भया कांड की तरह ही पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में जमीन विवाद में एक महिला के कथित रिश्तेदार ने उससे बलात्कार किया और उसके निजी अंगों में लोहे की रॉड डाल दी।

पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। महिला को जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि धूपगुड़ी पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले एक तालाब के पास महिला के साथ शनिवार रात कथित तौर पर उसके एक रिश्तेदार ने दुष्कर्म किया।

ये भी पढ़ें:- तेलीबाग में छात्रा ने दारोगा का कॉलर पकड़कर सरेराह मारा तमाचा 

पीड़िता के अनुसार आरोपी ने जमीन विवाद सुलझाने के नाम पर उसे घर से बाहर बुलाया, फिर उससे बलात्कार किया और निजी अंगों में लोहे की रॉड डालकर उसे यातनांए दीं। उसने बताया कि आरोपी के साथ एक अन्य व्यक्ति भी था पर उसने कुछ नहीं किया।

उन्होंने बताया कि 18 वर्षीय आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे उलुबेरिया की अदालत में पेश किया गया जिसने उसे सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

पुलिस ने बताया कि एक रिक्शा चालक ने महिला को देखा और उसे घर पहुंचाया। पीड़िता को रविवार सुबह धूपगुड़ी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल भेज दिया गया। घटना के वक्त महिला का पति घर पर नहीं था। पुलिस ने बताया कि आरोपी और उसके साथ मौजूद अन्य व्यक्ति को हिरासत में ले कर पूछताछ की जा रही है।

loading...
Loading...

You may also like

बारावफात : जुलूस के दौरान जमीन से आसमान तक थीं पैनी नजरें

लखनऊ। बारावफात के जुलूस के दौरान अराजक तत्वों