Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रावण कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती, देखें वायरल वीडियो

रावण कोरोना पॉजिटिव Ravana Corona positive

रावण कोरोना पॉजिटिव

सोनीपत। रावण का पुतला ले जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल है। इसके साथ लिखा है कि ‘दशहरा उत्सव रद, ‘रावण’ हुआ कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में हुआ भर्ती! 27 सेकेंड के इस वीडियो को ट्विटर, वाट्सएप और फेसबुक पर लोग जमकर शेयर कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर जो कोई भी इस पोस्ट को पढ़ रहा है वो हैरान और परेशान हो रहा है। हर आदमी जानना चाहता है कि क्या सचमुच रावण कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती हो गया है। क्या इसी कारण इस बार दशहरा उत्सव रद हो गया है। लोग एक दूसरे को वीडियो शेयर कर इसकी वास्तविकता जानने में लगे हैं।

वीडियो के अंदर क्या है?

बता दें कि इस वीडियो में रावण के पुतले को एंबुलेंस की छत पर रखकर कहीं ले जाया जा रहा है। एंबुलेंस पर सेठी अस्पताल खरखौदा लिखा हुआ है।

लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि ‘दिल्ली में रावण को भी हुआ कोरोना, अस्पताल ले जाया गया, दशहरा उत्सव रद्द’। ‘रावण हुआ कोरोना पाजिटिव, अस्पताल में भर्ती’। ‘रावण को हुआ कोरोना, दिल्ली के अस्पतालों ने दिया जवाब, खरखौदा के सेठी अस्पताल में भर्ती कराया गया’, यह सिर्फ सोनीपत में ही संभव है। अब तक इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं और लगातार इसे शेयर करते जा रहे हैं।

इस संबंध में जब आगे पड़ताल की गई तो खरखौदा स्थित सेठी अस्पताल के लैब अटैंडेट धर्मवीर ने पूरी सच्चाई हमारे सामने रख दी। उन्होंने बताया कि सेठी अस्पताल की तरफ से हर साल दशहरा उत्सव मनाया जाता है।

पिछले साल भी विजय दशमी पर रावण का पुतला दहन की तैयारियां की जा रही थीं। बहादुरगढ़ में पहले ही रावण का पुतला बनवाया जा चुका था, लेकिन रावण के पुतले को लाने के लिए उन्हें कोई वाहन नहीं मिल रहा था।

उन्होंने बताया कि विजय दशमी से पहली रात को जब उन्हें रावण का पुतला बहादुरगढ़ से खरखौदा लाने के लिए कोई वाहन नहीं मिला। तो वे देर रात को अस्पताल की एंबुलेंस की छत पर रावण के पुतले को रखकर खरखौदा के लिए चले थे। इसी दौरान एक कार सवार ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

निर्मला सीतारमण ने पूछा होशियारपुर घटना पर राहुल गांधी पर क्यूं हैं चुप?

जब गहनतापूर्वक इस वीडियो की पड़ताल की गई तो ये पाया गया कि ये वीडियो बता दें कि आज का नहीं बल्कि पिछले साल का है। कोरोना संक्रमण के कारण लोग मस्ती मजाक के तौर पर इस वीडियो को एक दूसरे को भेज रहे हैं, क्योंकि रविवार को विजय दशमी है, ऐसे में कोई भ्रम नहीं रहे।

कोरोना संक्रमण के कारण सभी शहरों में विजय दशमी पर हर साल मनाए जाने वाले दशहरा उत्सव, मेले और रावण दहन के कार्यक्रम इस बार नहीं हो रहे हैं। लोग इस वीडियो को शेयर कर रावण के कोरोना संक्रमित होना बताकर दशहरा उत्सव कैंसिल होना बता रहे हैं।

Exit mobile version