Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

RBSE जल्द जारी कर सकता है बोर्ड परीक्षा की डेटशीट

RSBI Rajasthan Board

RSBI Rajasthan Board

जैसे ही फरवारी का महीना आता है, वैसे ही छात्रों के लिए साल भर की मेहनत की घड़ी भी आ जाती है। हम बात कर रहे हैं बोर्ड परीक्षाओं की।

बता दें कि, सूबे में हर साल बोर्ड परीक्षाओं को आयोजित करवाने वाला राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड साल 2021 में 10वीं और 12 वीं की परीक्षा के टाइम टेबल की तैयारी में जुटा है। माना जा रहा है कि, इस साल 10वीं और 12 वीं की मुख्य परीक्षाएं मई के पहले सप्ताह में शुरू होने की संभावना है।

कब से शुरू होंगी आरबीएसई 10वीं 12वीं परीक्षाएं, राजस्थान बोर्ड अध्यक्ष ने दिया ये बयान

IGNOU में लेट फीस के साथ DEC TEE परीक्षा फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट बढ़ी

ज्ञात हो कि, इस बार का पूरा सत्र 2020-21 कोरोना काल की भेंट चढ़ गया, इसी के चलते इस बार बोर्ड परीक्षाएं करीब 2 महीने बाद शुरू होंगी। आमतौर पर बोर्ड की परीक्षाएं मार्च के पहले सप्ताह में शुरू हो जाती हैं, लेकिन इस बार प्रदेश भर में स्कूलों के बंद रहने और पढ़ाई नहीं होने की वजह से परीक्षाएं मई में शुरू होगी।

सूत्रों के मुताबिक बोर्ड, परीक्षाएं मई के पहले सप्ताह में शुरू कराने के मूड में है और ये परीक्षाएं जून के पहले सप्ताह तक आयोजित हो सकेंगी। इस बार बोर्ड की परीक्षाओं में रिकॉर्ड 21 लाख से अधिक छात्र बैठने जा रहे हैं।  साथ ही बोर्ड की 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाएं इस बार मार्च में शुरू हो सकती हैं। वहीं, स्कूलों में भी छात्रों को प्रैक्टिकल कराए जा रहे हैं।

Exit mobile version