Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Realme जल्द ही किफायती कीमत में लॉन्च कर सकता है 5G स्मार्टफोन

Realme C25s launched in India, know what are new features given in phone

Realme C25s launched in India, know what are new features given in phone

Realme जल्द ही एक किफायती 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है। रियलमी इंडिया और यूरोप के सीईओ माधव सेठ ने खुद इस बात का खुलासा कंपनी के 5G समिट के दौरान किया है। जानकारी के अनुसार कंपनी एक ऐसे 5G स्मार्टफोन को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है, जिसकी कीमत महज 100 डॉलर (तकरीबन, 7,300) रुपये के आस-पास होगी। इस ग्लोबल समिट के दौरान माधव सेठ ने कहा कि, Realme अपने स्मार्टफोन रेंज को विस्तार देना चाह रही है और 5G फोन पोर्टफोलियो को बढ़ाकर 20 मॉडल्स तक करने की योजना है। यदि कंपनी ऐसा करने में सफल रहती है तो यह कंपनी ने पोर्टफोलियो का तकरीबन 70 प्रतिशत होगा। फिलहाल Realme के प्रोडक्ट रेंज में चौदह 5G स्मार्टफोन हैं, जो कि बाजार में उपलब्ध कंपनी के कुल पोर्टफोलियो का 40 प्रतिशत हैं।

बता दें कि, बीत मार्च महीने में कंपनी ने Realme GT 5G को चीन के बाजार में उतारा था। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 888 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी कीमत चीन में 2,799 युआन (तकरीबन 31,900 रुपये) तय की गई है। ऐसा माना जा रहा है कि इस मॉडल को ग्लोबल मार्केट में उतारा जाएगा। इस वर्चुअल समिट के दौरान कंपनी ने इस बात के संकेत दिए हैं कि 5G सेग्मेंट में अपनी उपस्थिति बेहतर करने के लिए Realme GT को बतौर फ्लैगशिप सीरीज पेश किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी अपने आने वाले इस फोन फीचर्स या स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन इस समिट के दौरान माधव सेठ ने इतना जरूर कहा कि, कंपनी की योजना है कि Realme GT सीरीज के अन्तर्गत आने वाले मॉडलों में कैमरा पर फोकस किया जाएगा।

हरमनप्रीत कौर बोलीं इंग्लैंड में लाल गेंद से खेलना चुनौतीपूर्ण

अगले तीन वर्षों के भीतर Realme का लक्ष्य है कि वो 100 मिलियन 5G फोन उपभोक्ता बनाने में सफल हो सके। अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए, कंपनी की 2021 में दुनिया भर में 10 से अधिक 5G पॉप-अप स्टोर भी स्थापित करने की योजना बना रह है। इसके अलावा इस साल कंपनी दुनिया भर में सात 5G रिसर्च एंड डेवलेपमेंट सेंटर बनाएगी, जिसमें से एक भारत में भी स्थापित किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट में कंपनी ने 300 मिलियन डॉलर (तकरीबन 2,189 करोड़ रुपये) के निवेश की योजना बनाई है।

 

Exit mobile version