Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत में Realme का ये दमदार फोन 31 मई को देगा दस्तक, जाने फीचर्स

Realme's strong phone in India will knock on May 31, know features

Realme's strong phone in India will knock on May 31, know features

Realme का मिड रेंज स्मार्टफोन X7 Max 5G भारत में 31 मई को लॉन्च होने वाला है। इस बात की जानकारी कंपनी ने खुद ट्वीट कर दी है। लेकिन इसके लॉन्च से पहले की कंपनी ने इस फोन के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से जुड़ी जानकारी शेयर कर दी है। बता दें कि Realme X7 और Realme X7 Pro के बाद भारतीय बाजार में Realme X7 लाइनअप में यह तीसरा डिवाइस होगा। MediaTek डाइमेंशन 1200 प्रोसेसर वाला भारत का पहला फोन इच्छुक ग्राहक इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट के माध्यम से खरीद सकेंगे। फोन चीन में लॉन्च हुए Realme GT Neo का रीब्रांडेड वर्जन है। इस फोन को भारत का पहला MediaTek डाइमेंशन 1200 प्रोसेसर द्वारा चलने वाला पहला स्मार्टफोन माना जा रहा है।

2 कॉन्फ़िगरेशन और 3 कलर में आएगा X7 Max फोन भारत में Realme X7 Max के आधिकारिक लॉन्च से पहले, इसके कॉन्फ़िगरेशन/वेरिएंट, साथ ही कलर ऑप्शन की जानकारी भी ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं। डिवाइस दो वैरिएंट में उपलब्ध होगा – 128GB स्टोरेज के साथ 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ 12GB रैम। कंपनी तीन कलर ऑप्शन- मर्करी सिल्वर, एस्टेरॉयड ब्लैक और मिल्की वे कलर में इस फोन को पेश कर सकती है। Realme X7 Max के ये फीचर्स हैं कन्फर्म Realme ने Realme X7 Max 5G से जुड़ा एक पेज बनाया है। जिससे पता चलता है कि फोन में एक पंच-होल डिस्प्ले है। रीब्रांडेड Realme GT Neo होने के नाते, उम्मीद हैं कि फोन 6.43-इंच FHD + सुपर AMOLED डिस्प्ले को 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ स्पोर्ट करेगा। इसमें MediaTek डाइमेंशन 1200 SoC प्रोसेसर होगा। कंपनी का दावा है कि यह फोन 22% तेज CPU परफॉरमेंस के साथ आएगा, साथ ही पिछली जनरेशन की तुलना में 25% अधिक पॉवर एफीसिएंट (power-efficient) है। यह फोन Android 11 ऑपरेटिंग आउट-ऑफ़-द-बॉक्स सिस्टम पर चलाएगा।

हवा हवाई घोषणा करने के बजाय स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान दे सरकारें : मायावती

कैमरा और बैटरी कैमरे की बात करें तो इस फोन में पीछे की तरफ ट्रिपल-कैमरा सेटअप है। जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर कैमरा होगा। वहीं सेल्फी के लिए फोन में 16-मेगापिक्सेल का कैमरा होने की उम्मीद हैं। फोन में 4,000mAh की बैटरी होगी जो 50W फास्ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करेगी। कंपनी का दावा है कि फोन 16 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा। फोन के साथ टीवी और अन्य एक्सेसरीज भी लॉन्च कर सकती है Realme Realme X7 Max के साथ कंपनी 43-इंच और 50-इंच मॉडल के नए Realme स्मार्ट टीवी भी लॉन्च कर सकती है। जिसमें डॉल्बी विजन-इनेबल 4K डिस्प्ले और डॉल्बी एटमॉस ऑडियो के सपोर्ट के साथ आएगा। इसके साथ ही Realme कुछ अन्य एक्सेसरीज भी लॉन्च कर सकती है जिन्हें कुछ दिन पहले ग्लोबली लॉन्च किया गया था।

 

Exit mobile version