Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

5 अगस्त तक 5 बार करें हनुमान चालीसा का पाठ, दूर होगी कोरोना महामारी : प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल। मध्य प्रदेश से भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने दावा किया है कि प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पांच बार पाठ करने पर कोरोना वायरस महामारी का खात्मा हो जाएगा। इससे पहले कुछ इसी तरह का बयान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी दिया था। उन्होंने जानलेवा वायरस से मुक्ति के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान किया था।

बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लोगों से अपील कि की देश से कोरोना वायरस की महामारी को समाप्त करने के लिए वे हनुमान चालीसा का पाठ करें। उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया कि आइए हम सब मिलकर कोरोना वायरस महामारी को समाप्त करने के लिए लोगों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना के लिए एक आध्यात्मिक प्रयास करें।

यूपी में 3260 और लखनऊ में 449 नए कोरोना संक्रमित केस मिले

उन्होंने लिखा कि आज 25 जुलाई से 5 अगस्त तक प्रतिदिन शाम 7:00 बजे अपने घरों में हनुमान चालीसा का पांच बार पाठ करें। पांच अगस्त को अनुष्ठान का रामलला की आरती के साथ घरों में दीप जलाकर समापन करें। दरअसल पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक पदाधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हनुमान जयंती की शुभकामनाएं देते हुए हनुमान चालीसा की महिमा बताई है और महामारी कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करने की अपील की है।

हनुमान जयंती की शुभकामनाएं देते हुए अप्रैल में कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने कहा था कि हनुमान चालीसा में ऐसा बताया गया है कि भगवान हनुमान का ध्यान करने से सारे संकट मिट जाते हैं और सारे दुख दूर हो जाते हैं। भगवान इस महामारी के संकट को जल्दी ही दूर करेंगे।

Exit mobile version