Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी सरकार में अबतक 1,35,111 करोड़ का रिकार्ड गन्ना भुगतान : भूसरेड्डी

sanjay bhusreddy

sanjay bhusreddy

उत्तर प्रदेश सरकार गन्ना किसानों के हित के लिए प्रतिबद्ध है और अब तक 1,35,111 करोड़ रुपये का रिकार्ड गन्ना मूल्य का भुगतान किया है।

राज्य के गन्ना एवं चीनी विभाग के आयुक्त संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व तथा चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा के मार्गदर्शन में गन्ना विकास विभाग ने कोरोना महामारी की इस देशव्यापी विभीषिका के दौरान भी गन्ना किसानों के आर्थिक हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश की चीनी मिलों द्वारा पेराई सत्र 2019-20 के देय गन्ना मूल्य 35,898.85 करोड़ रुपये के सापेक्ष शत-प्रतिशत गन्ना मूल्य भुगतान किसानों को कर दिया गया है। पेराई सत्र 2020-21 के भी लगभग 63 प्रतिशत गन्ना मूल्य का भुगतान किसानों को दिया जा चुका है । किसानों के हितो के प्रति सजग राज्य सरकार के कार्यकाल में पूर्व के पेराई सत्रों के भुगतान सहित अब तक 1,35,111 करोड़ का भुगतान प्रदेश के गन्ना किसानों को कराया जा चुका है।

CM योगी ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के निधन पर जताया शोक

गन्ना आयुक्त द्वारा गन्ना मूल्य भुगतान की नियमित समीक्षा की जा रही है तथा विभागीय अधिकारियों को चीनी मिलों पर दबाव बनाकर गन्ना मूल्य भुगतान में और तेजी लाने तथा अनुश्रवण के लिए निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही प्रदेश के गन्ना किसानों और विभागीय कार्मिकों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है।

Exit mobile version