विवेक हत्याकांड: आरोपी कांस्टेबलों ने रीक्रिएशन में उलझाई हत्या की गुत्थी

विवेक हत्याकांडविवेक हत्याकांड

लखनऊ। गोमतीनगर इलाके में हुए विवेक हत्याकांड को लेकर एसआईटी ने शनिवार देर रात आरोपी कांस्टेबलों को साथ लेकर क्राइम सीन रिक्रिएट किया। लेकिन दूसरे क्राइम सीन रीक्रिएशन से हत्या की गुत्थी सुलझने की बजाय अब और भी उलझती हुए दिखायी दे रही है। चश्मदीद सना के साथ किए गए पहले रीक्रिएशन और आरोपियों के साथ किए गए दूसरे रीक्रिएशन के दौरान घटनाक्रम में बड़ा अंतर सामने आया।

विवेक हत्याकांड के दूसरे और पहले क्राइम सीन रीक्रिएशन में अंतर

जानकारी के मुताबिक इस मामले के आरोपी कांस्टेबलों प्रशांत चौधरी और संदीप को लेकर क्राइम सीन रीक्रिएशन के लिए शनिवार रात समय करीब 01:48 बजे एसआइटी प्रभारी आइजी रेंज सुजीत पांडेय टीम के साथ गोमतीनगर के मकदूमपुर चौकी के पास पहुंचे। साथ ही इसके बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी और फोरेंसिक टीम पहुंची।

वहीं आइजी ने आरोपियों को कार में ही रखने के निर्देश दिए। इसके बाद घटनास्थल पर खड़े आइजी सुजीत पांडेय ने कार में बैठे प्रशांत से फोन पर बात की और घटना के वक्त विवेक की कार की लोकेशन के बारे में पूछा। जिसके बाद प्रशांत द्वारा लोकेशन बताए गए लोकेशन पर एक्सयूवी खड़ी की गई।

इसके बाद बाइक से दो सिपाही सामने से आए। वहीं हत्या के दूसरे आरोपी संदीप को मौके पर लाया गया। दूसरे रीक्रिएशन में उसने बताया कि विवेक की कार खड़ी थी और उसकी लाइट बंद थी। सामने से वह बाइक से पहुंचे तो कार की लाइट जली।

संदीप ने बताया कि वह बाइक से उतर कर कार की खिड़की के पास पहुंचा जिस ओर सना बैठी थी। जबकि प्रशांत बाइक पर बैठा रहा। इसके बाद प्रशांत को मौके पर लाया गया।

पहले रीक्रिएशन में सना के बयान में अंतर

वहीं क्राइम सीन के पहले रीक्रिएशन में घटना की चश्मदीद सना खान ने पुलिस को बताया था कि विवेक की गाड़ी चल रही थी और उसकी लाइट जल रही थी। लेकिन दूसरे रीक्रिएशन के दौरान आरोपी कांस्टेबल संदीप ने बताया कि विवेक की गाड़ी खड़ी थी और उसकी लाइट भी बंद थी। उनसे कहा की जब वह दोनों सामने से पहुंचे तो कार में बैठे विवेक ने लाइट जलाई थी। बता दें कि रविवार तड़के तक हत्याकांड का रीक्रिएशन चलता रहा।

बता दें कि दोनों आरोपी कांस्टेबल प्रशांत और संदीप 15 अक्‍टूबर तक पुलिस रिमांड पर रहने वाले हैं। रिमांड के दौरान पुलिस घटना में घटना के दौरान इस्‍तेमाल डंडे की बरामदगी का प्रयास करेगी। इससे पहले पुलिस मृतक विवेक तिवारी की महिला मित्र और चश्मदीद सना खान को मौके ले जाकर ‘क्राइम सीन’ रिक्रिएट कर चुकी है।

loading...
Loading...

You may also like

कैंट के रजमन बाजार में विवाहिता गरिमा शाक्य ने फांसी लगाकर खुदकुशी की

लखनऊ। कैंट के रजमन बाजार में विद्युत कर्मचारी