रेल मंत्री पीयूष गोयल की बड़ी घोषणा, रेलवे में बिना इंटरव्यू होगी 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती

रेलवे
Please Share This News To Other Peoples....

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे लाखों पदों पर वैकेंसी निकालने के बाद अब फिर से लाखों युवाओं को रोजगार देने की तैयारी कर रही है। केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस बात की घोषणा की कि जल्द रेलवे में 1,30,000 पदों पर भर्तियां करी जाएंगी। जिसमें से 9500 से 10,000 आरपीएफ जवानों की भर्ती होगी। बता दें की केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बिहार की राजधानी पटना में एक कार्यक्रम के दौरान इस बात की जानकारी दी है। साथ ही इस भर्ती में महिलाओं के लिए 50 फीसदी पद आरक्षित होंगे।वहीं बता दें की ये भर्तियां बिना इंटरव्यू के होंगी। लेकिन इसमे कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा।

रेलवे

महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए किए जा रहे बड़े इंतजाम 

साथ ही उन्होंने आगामी आरपीएफ भर्ती में भी कुछ नियमों के बदलाव की जानकारी दी है। बता दें की बिहार के नौजवानों रेलवे को चलाने में बहुत बड़ा योगदान देते हैं और बड़ी संख्या में बिहार के नौजवान ने रेलवे में सेवा दी है। ये भी कहा गया है कि जल्द ही देश के सभी रेलवे स्टेशनों और सभी ट्रेनों में सीसीटीवी लगाएंगे जिससे सुरक्षा के और बेहतर इंतजाम किए जा सकेंगे। वहीं इसमें महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए बड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।

रेलवे

ये भी पढे : इस अद्भुत डिप्लोमा कोर्स करने के बाद तुरंत मिलेगी नौकरी 

रेलवे ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए निकाली थी बंपर भर्ती

आपको बात दें की अभी हाल में ही रेलवे ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए बंपर भर्ती निकाली थी।  जिसमें लगभग 2 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। जिसमें से ग्रुप सी पद करीब 60 हजार थे। इस भर्ती को पहले 90 हजार पदों के लिए निकाला गया था, जिसके बाद इसकि संख्या बढ़ा दी गई थी। साथ ही इस भर्ती के ग्रुप सी पदों के लिए जल्द ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

loading...

2 thoughts on “रेल मंत्री पीयूष गोयल की बड़ी घोषणा, रेलवे में बिना इंटरव्यू होगी 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *