Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

8वीं पास वालों के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Radiographer

Radiographer

द एशियाटिक सोसाइटी ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट asiaticsocietykolkata.org के जरिए इन पदों के लिए 30 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 17 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी। अभ्यर्थी इन पदों के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

रिक्त पदों की संख्या

असिस्टेंट लाइब्रेरियन – 2 पद

लोअर डिवीजन क्लर्क – 9 पद

बाइंडर/मेंडर – 1 पद

जूनियर अटेंडेंट – 5 पद

शैक्षणिक योग्यता

असिस्टेंट लाइब्रेरियन  के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी स्ट्रीम में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए। वहीं बाइंडर/मेंडर  के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी बोर्ड से 8वीं पास होना अनिवार्य है। जूनियर अटेंडेंट के पदों के लिए भी अधिकतम शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास निर्धारित की गई है।

10वीं-12वीं पास वालों के लिए सुनहरा मौका, हर महीने 81000 कमाने का मौका

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 27 वर्ष से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई है।

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों शार्ट लिस्ट किया जाएगा। शार्ट लिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को चयन के अगली प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान

नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि – 8 अक्टूबर 2021

आवेदन की अंतिम तिथि – 30 नवंबर 2021

आधिकारिक वेबसाइट – asiaticsocietykolkata।org

Exit mobile version