Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में निकली नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

nursing

nursing

उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज (UPUMS) ने नर्सिंग ऑफिसर (Nursing Officer) के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upums.ac.in पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 14 मार्च, 2024 (रात 11.55 बजे तक) तक का समय है।

500 अधिक रिक्तियों पर होगी भर्ती

भर्ती अभियान का लक्ष्य कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के माध्यम से संस्थान में कुल 535 नर्सिंग अधिकारी (Nursing Officer) पदों को भरना है। पंजीकरण प्रक्रिया के समापन के बाद परीक्षा की तारीख संस्थान की वेबसाइट पर पोस्ट की जाएगी।

पात्रता मापदंड

आयु सीमा: आवेदन करने के उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है।

शैक्षिक योग्यता

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/बीएससी नर्सिंग में डिग्री होनी चाहिए।

CUET UG 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, इस दिन होगा एग्जाम

भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से नर्सिंग बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/बी.एससी (पोस्ट-सर्टिफिकेट)/पोस्ट-बेसिक बीएससी नर्सिंग होना चाहिए। पदों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए सभी आवेदकों को राज्य/भारतीय नर्सिंग परिषद में नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

– आधिकारिक वेबसाइट upums.ac.in पर जाएं।
– होमपेज पर, ‘नर्सिंग ऑफिसर भर्ती – सीबीटी- 2024’ पर क्लिक करें।
– ‘नए उपयोगकर्ता के रूप में पंजीकरण करें’ लिंक पर जाएं।
– चरण 1 पंजीकरण फॉर्म पूरा करें और आगे बढ़ें।
– फॉर्म भरें, दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।
– एक प्रति डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें।

Exit mobile version