Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आर्मी सेंट्रल कमांड में इन पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

army central command

नई दिल्ली। सेंट्रल कमांड हेड क्वॉर्टर जबलपुर में ग्रुप सी में वेकेंसी निकाली गई हैं। ग्रुप सी के कुल 88 पदों के लिए सेंट्रल कमांड हेड क्वॉर्टर (Central Command Recruitment) ने एप्लिकेशन मांगे हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म भरकत संबंधित पते पर भेजना होगा।

एप्लिकेशन फॉर्म एक निर्धारित तारीख के भीतर ही भेजना होगा। बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए एप्लिकेशन रोजगार समाचार पत्र में पब्लिश होने के 45 दिनों के भीतर भेजना होगा। सेंट्रल कमांड हेड क्वॉर्टर के लिए ग्रुप सी पदों पर भर्ती का विज्ञापन 18 जून को पब्लिश किया गया था।

एचक्यू सेंट्रल कमांड की इस भर्ती के तहत कुल 88 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन होना है। इसके लिए उन्हें सभी मानदंड पूरे करने होंगे। इसके बाद ही उनकी भर्ती हो पाएगी। भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को पोस्टल ऑर्डर के तौर पर 100 रुपये जमा कराने होंगे। सेंट्रल कमांड हेड क्वॉर्टर के 88 पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, भारत सरकार के नियमों के तहत उम्र सीमा में छूट भी दी जा सकती है। एचक्यू सेंट्रल कमांड के 88 पदों में से चार पद कुक के लिए हैं, जबकि 84 पद वार्ड सहायक के लिए हैं।

कैसे करें अप्लाई

सेंट्रल कमांड हेड क्वॉर्टर जबलपुर में ग्रुप सी भर्ती में ऑफलाइन अप्लाई करना होगा। इच्छुक उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म भरकर और उसके साथ सभी जरूरी दस्तावेज लगाने होंगे। इसके बाद उसे ‘एचक्यू सेंट्रल कमांड (B00-1), मिलिट्री हास्पिटल जबलपुर (मध्यप्रदेश)-482001’ पते पर भेजना होगा।

बता दें कि कुक के पोस्ट के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना जरूरी है। साथ ही उसके पास कुकिंग नॉलेज भी होना चाहिए। वहीं, वार्ड सहायिका के लिए 10वीं पास होने के साथ-साथ कम से कम तीन साल का दायी का अनुभव होना जरूरी है।

सेना में अग्निवीरों की 1 जुलाई से भर्ती शुरू, गाइडलाइन जारी

एप्लिकेशन प्राप्त होने पर उम्मीदवारों को एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद उनका स्किल टेस्ट होगा। वहीं, इन दोनों पड़ाव को पार करने के बाद उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट्स को वेरिफाई किया जाएगा। वहीं, आखिर में उनका मेडिकल एग्जामिनेशन होगा।

Exit mobile version