Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जूनियर इंजीनियर पदों पर निकली हैं भर्तियां, इस डेट तक करें आवेदन

Engineer

Engineer

बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) ने राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में खाली जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं. जेई पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 मई से जारी है. कैंडिडेट्स BTSC की आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in के जरिए 21 जून तक आवेदन कर सकते हैं. चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति विभिन्न विभागों में की जाएगी.

बता दें कि जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer), सिविल सहित कुल 9230 पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन के अनुसार निर्धारित लास्ट डेट या उससे पहले तक जेई पदों के लिए आवेदन सबमिट कर सकते हैं. एप्लीकेशन ऑनलाइन मोड के जरिए ही सबमिट करना होगा.

योग्यता

जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer), सिविल पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधि स्ट्रीम में डिप्लोमा होना चाहिए. अधिक शैक्षिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी भर्ती अधिसूचना को चेक कर सकते हैं.

उम्र सीमा

आवेदन के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 18 वर्ष से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं ओबीसी वर्ग को अधिकतम उम्र सीमा में 3 वर्ष और एससी व एसटी श्रेणी के कैंडिडेट्स को 5 वर्ष की छूट दी गई है. आयु की गणना 1 अगस्त 2023 से की जाएगी.

जानें 30 मई को क्यों मनाया जाता है हिन्दी पत्रकारिता दिवस

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 600 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं एससी व एसटी श्रेणी को 150 रुपये एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी, जबकि अन्य राज्यों के सभी श्रेणी के लिए एप्लीकेशन फीस 600 रुपये निर्धारित की गई है.

कैसे होगा चयन

इन पदों पर शाॅर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा के जरिए तैयार की गई मेरिट के माध्यम से किया जाएगा. लिखित परीक्षा का समय दो घंटे का होगा और MCQ आधारित प्रश्न पूछे जाएंगे.

Exit mobile version