Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वन विभाग में विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

HAL

HAL

गोवा वन विभाग ने विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए 13 अक्टूबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है। आवेदन की अंततिम तिथि में 13 दिनों का समय और बचा हैं। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है। वह अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट cbes.goa.gov.in के जरिए इन पदों के लिए 11 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

कुल 79 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को पढ़कर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही मान्य होंगे।

रिक्त पदों की संख्या

जूनियर स्टेनोग्राफर – 4 पद

लोअर डिवीजन क्लर्क – 31 पद

चपरासी/मल्टी टास्किंग स्टाफ – 11 पद

एनिमल अटेंडेंट – 20 पद

माली – 8 पद

शैक्षणिक योग्यता

जूनियर स्टेनोग्राफर और लोअर डिवीजन क्लर्क पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है। वहीं माली और एनिमल अटेंडेंट पद के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 45 वर्ष के अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार ने नियमानुसार अधितम आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

चयन प्रक्रिया

इन विभिन्न पदों पर अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

Exit mobile version