Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Air India में निकली भर्ती, लाखों में मिलेगी सैलरी

Air India

Air India

Air India इंजीनियरिंग सर्विसेस लिमिटेड ने विमान तकनीशियन के रिक्त पदों पर भर्तियों (Sarkari Naukri 2023) के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट aiasl.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. अप्लाई करने लास्ट डेट आज है.

जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 95 हजार रुपए से लेकर 1 लाख 80 हजार रुपए तक मासिक वेतन दिया जाएगा. अभ्यर्थी 20 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए एक्स सर्विसमैन भी अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 371 रिक्त पदों को भरा जाएगा.

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

इन पदों के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से रिलेवेंट स्ट्रीम में डिप्लोमा होना चाहिए. अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक भर्ती नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

एज लिमिट – सामान्य श्रेणी और एक्स सर्विसमैन के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को अधिकतम उम्र सीमा में 5 वर्ष की छूट भी दी गई है.

एप्लीकेशन फीस – जनरल और ओबासी वर्ग के लिए 1000 रुपए और एससी ,एससी व एक्स सर्विसमैन के लिए 500 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है.

इस तरह होगा चयन

शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों का चरण दो चरणों में होगा. पहला लिखित परीक्षा और दूसरा दस्तावेज सत्यापन. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी को डाक्यूमेट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.

इस तरह करें आवेदन

सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट aiasl.in पर जाएं.

होम पेज पर दिए गए करियर टैब पर क्लिक करें.

यहां संबंधित पद के लिए आवेदन के लिंक पर क्लिक करे. पंजीकरण करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.

आवेदन फीस जमा करें और सबमिट करें.

Exit mobile version