Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

JEE Main Session 2 आंसर-की पर दर्ज कराएं आपत्ति, इस दिन आएगा रिजल्ट

JEE Main

JEE Main

JEE Main सेशन 2 आंसर-की पर कैंडिडेट आज, 14 अप्रैल से अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने 12 अप्रैल को जेईई मेन 2024 सेशन 2 परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की जारी की थी। एग्जाम में शामिल अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट jeemain।nta।ac।in पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं और आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आइए जानते हैं कि रिजल्ट कब तक जारी किया जा सकता है।

JEE Main 2024 सेशन 2 परीक्षा का आयोजन देश भर में निर्धारित केंद्रों पर राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से 4 अप्रैल से 12 अप्रैल तक किया गया था। पेपर 1 (बीई/बीटेक) की परीक्षा 4, 5, 6, 8 और 9 अप्रैल को आयोजित की थी। वहीं पेपर 2 की परीक्षा 12 अप्रैल को हुई थी। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि एनटीए ने पेपर 1 की आंसर-की जारी की है। उन कैंडिडेट्स को भी सेशन 2 की परीक्षा में बैठने की अनुमति दी गई थी, जो सेशन 1 की परीक्षा में शामिल हुए थे और अपने स्कोर में सुधार करना चाहते थे।

कितनी है फीस?

आपत्ति दर्ज कराने वाले अभ्यर्थियों को प्रति प्रश्न 200 रुपए फीस देना होगा, जो गैर वापसी है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी JEE Main की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

ऐसे दर्ज कराएं

– JEE Main 2024 की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
– होम पेज पर सेशन 2 आंसर-की के लिंक पर क्लिक करें।
– रजिस्ट्रेशन नंबर आदि दर्ज कर लाॅगिन करें।
-अब जिस प्रश्न के लिए आपत्ति दर्ज करानी हो उसका चयन करें।
– अब फीस जमा कर सबमिट करें।

JEE Main 2024 Session 2 Result कब होगा घोषित

प्रोविजनल आंसर-की पर प्राप्त आपत्तियों के निपटारे के बाद फाइनल आंसर-की और रिजल्ट जारी किया जाएगा। जेईई मेन 2024 सेशन 2 का रिजल्ट इस माह में ही घोषित किया जाएगा। हालांकि एनटीए ने अभी रिजल्ट की कोई आधिकारिक डेट नहीं जारी की है। जेईई मेन में सफल कैंडिडेट एनआईटी सहित विभिन्न इंजीनियरिंग काॅलेजों में एडमिशन लें सकते हैं। वहीं शार्ष रैंक वाले कैंडिडेट जेईई एडवांस की परीक्षा में शामिल होंगे।

Exit mobile version