Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

SSC JE भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

Engineer

Engineer

जूनियर इंजीनियर के पद पर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी SSC की तरफ से जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस बार कुल 1300 से अधिक पदों पर भर्ती जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

एसएससी जेई के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए 16 अगस्त 2023 तक का समय दिया गया है. आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें.

SSC JE Recruitment आवेदन प्रक्रिया

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates के लिंक पर जाएं.

इसके बाद Junior Engineer (Civil, Mechanical and Electrical) Examination, 2023 के लिंक पर क्लिक करें.

आगे मांगी गई डिटेल्स से पहले रजिस्ट्रेशन कर लें.

रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

आवेदन करने के लिए फीस जमा करना जरूरी है.

ध्यान रहे कि आवेदन होने बाद एप्लीकेशन फॉर्म प्रिंट लेकर रख लें.

इस जिले में बिना मान्यता के चल रहे है 491 मदरसे, चीन-पाकिस्तान से हो रही फंडिंग

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को फीस जमा करना जरूरी है. इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और EWS वर्ग के उम्मीदवारों के लिए फीस 100 रुपये निर्धारित है. वहीं, एससी एसटी, महिला और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवार बिना किसी फीस के अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख बीत जाने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक वेबसाइट से हटा दिया जाएगा.

SSC JE योग्यता और आयु

जूनियर इंजीनियर के पद पर निकली इस वैकेंसी में सिविल, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियर की भर्तियां होंगी. इसमें आवेदन करने के लिए संबंधित ट्रेड में बीई या बीटेक की डिग्री रखने वाले आवेदन कर सकते हैं. वहीं, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 32 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षण का दायरे में आने वालों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

Exit mobile version