Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्कूलों में छठी से 9वीं और 11वीं कक्षाओं में दाखिला के लिए रजिस्ट्रेशन फिर शुरू

Delhi Govt School

दिल्ली स्कूल एडमिशन

नई दिल्ली| दिल्ली सरकार के स्कूलों में छठी से नौवीं और 11वीं कक्षाओं में दाखिला के लिए एक बार फिर पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके तहत अभी तक दाखिला के लिए पंजीकरण करवाने में असमर्थ रहे अभिभावक व बच्चे 3 अक्तूबर तक शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट www.edudel.nic.in पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण करा सकेंगे।

जम्मू-कश्मीर में 4.5 तीव्रता का भूकंप

दूसरे चरण के आवेदन तीन अक्तूबर तक लिए जाएंगे। कक्षा नवीं और ग्यारहवीं में प्रवेश की प्रक्रिया 15 अक्टूबर तक पूरी होगी। कक्षा छठी से आठवीं कक्षा के प्रक्रिया 26 अक्टूबर तक चलेगी। शिक्षा निदेशालय ने चालू शैक्षणिक सत्र में सरकारी स्कूलों में दाखिला के लिए यह दूसरी बार नॉन प्लान (सरकारी व सहायता प्राप्त स्कूलों को छोड़कर अन्य सभी स्कूलों के छात्र) छात्रों को दाखिला देने के लिए प्रक्रिया शुरू की है। इसस पूर्व निदेशालय ने अगस्त में पहले चरण की पंजीकरण प्रक्रिया आयोजित की थी।

सारा और श्रद्धा का ड्रग्स लेने से इनकार ,बोलीं- सुशांत की पार्टी में सिर्फ ड्रिंक्स होते थे सर्व

दाखिला व पंजीकरण प्रक्रिया में अभिभावकों व छात्रों की मदद के लिए निदेशालय की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। अभिभावक व छात्र सभी कार्य दिवसों पर टेलीफोन नंबर 1800116888 या 10580 पर सुबह 07:30 बजे से शाम 070 बजे तक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Exit mobile version