Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

Rajasthan-BSTC

बीएसटीसी काउंसलिंग

नई दिल्ली| राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा विभाग के कार्यालय समन्वयक, (पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं बीकानेर) ने प्रारंभिक शिक्षा में टीचर बनने के लिए जरूरी दो वर्षीय अध्यापक शिक्षा कोर्स डीएलएड में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

आधिकारिक वेबसाइट predeled.com पर जारी नोटिस के मुताबिक उम्मीदवार ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए 2 नवंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसी के साथ-साथ 2 नवंबर तक ईमित्र, डेबिट-क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए 3000 रुपये की फीस का भुगतान किया जा सकता है। कॉलेज में प्रवेश के लिए ऑनलाइन सूची के अनुसार ऑप्शन चुनने की अंतिम तिथि 3 नवंबर 2020 है।

फेसबुक इंडिया की पॉलिसी हेड आंखी दास का इस्तीफा, लगे थे ये आरोप

प्री डीएलएड परीक्षा के नोटिफिकेशन में कहा गया है कि वरीयता प्राप्त सभी अभ्यर्थी काउंसलिंग शुल्क जमा कराकर काउंसलिंग में शामिल हो सकेंगे। अभ्यर्थी अधिकतम कॉलेज ऑप्शन का चयन करें जिससे कि उनका प्रवेश सुनिश्चित हो सके। कॉलेज आवंटन न होने की स्थिति में वे खुद-ब-खुद इस प्रक्रिया से बाहर हो जाएंगे। उनका काउंसलिंग शुल्क बाद में लौटा दिया जाएगा।

सामान्य/संस्कृत प्रवेश परीक्षा 2020 में वरीयता प्राप्त अभ्यर्थियों की काउंसलिंग दो चरणों में की जानी प्रस्तावित है। कुल सीट के 02 प्रतिशत से अधिक सीटें खाली होने पर तीसरे चरण में भी काउंसलिंग द्वारा आवंटन किया जा सकेगा।

राजस्थान बीएसटीसी ( Rajasthan BSTC ) एक राज्य स्तरीय एग्जाम है जो डीएलएड (जनरल/संस्कृत) कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित होता है।

Exit mobile version