Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रेखा आर्य ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र, वात्सल्य योजना को लेकर व्यक्त की नाराजगी

महिला सशक्तीकरण और बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना को लेकर अन्य विभागों की ओर से क्रियान्वयन नहीं होने पर मुख्य सचिव को पत्र लिखकर नाराजगी जताई है। मंत्री ने वात्सल्य योजना का अन्य विभागों से भी क्रियान्वयन कराने के संदर्भ में शासनादेश जारी करवाने को कहा है।

मुख्य सचिव को लिखे पत्र में रेखा आर्या ने कहा कि यह खेदजनक और दुर्भाग्यपूर्ण है कि अब तक अन्य विभागों की ओर से वात्सल्य योजना जैसी कल्याणकारी योजना के प्रति दिलचस्पी नहीं ली जा रही। जबकि 9 अगस्त को इस सन्दर्भ में मुख्य सचिव और अन्य सम्बंधित विभाग मसलन, शिक्षा, उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, खाद्यान्न विभाग के सचिवों के साथ बैठक ली थी। बैठक में सभी को निर्देशित किया गया था कि अपने स्तर से योजना के क्रियान्वयन के शासनादेश जारी किए जाएं। जिससे वात्सल्य योजना का समग्र रूप से लाभ प्रभावित बच्चों को मिल सके।

CM पुष्कर इस दिन से शुरू करेंगे जनता दर्शन, आमजन की सुनेंगे समस्याएं

मंत्री आर्या ने लिखा कि इस सम्बंध में महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग ने तुरंत क्रियान्वयन करते हुए, अब तक 1706 बेसहारा बच्चों के खातों में उनकी देखरेख हेतु धनराशि ट्रांसफर की है लेकिन अत्यंत खेदजनक है कि अन्य विभागों ने अब तक न तो मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना का क्रियान्वयन किया और न ही इस सम्बंध में शासनादेश जारी किए।

मंत्री ने मुख्य सचिव से इस सम्बंध में अन्य विभागों से फौरन शासनादेश जारी करवाने की मांग की है ताकि प्रभावित बच्चों को वात्सल्य योजना का समग्र रूप से लाभ मिल सके।

Exit mobile version