Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप हुआ 14 लाख करोड़ रुपये के पार

नई दिल्ली| रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) शुक्रवार को कारोबार के दौरान 14 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े के पार निकल गया। कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर चार प्रतिशत की बढ़त के साथ अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया।  कंपनी के अलग से सूचीबद्ध आंशिक चुकता शेयरों का बाजार पूंजीकरण 53,821 करोड़ रुपये है। इस तरह कंपनी का कुल बाजार पूंजीकरण अब 14,07,854.41 करोड़ रुपये हो गया है।

स्पाइसजेट को भारत-ब्रिटेन रूट पर सेवाएं शुरू करने की मिली अनुमति

बीएसई में देश की सबसे मूल्यवान कंपनी का शेयर 4.32 प्रतिशत की बढ़त के साथ 2,149.70 रुपये पर पहुंच गया। यह इसका सर्वकालिक उच्चस्तर है। इससे बीएसई में कंपनी का बाजार पूंजीकरण 13,54,033.41 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।  नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी का शेयर 4.47 प्रतिशत की बढ़त के साथ अपने सर्वकालिक उच्चस्तर 2,149.90 रुपये पर पहुंच गया।

अनिल कुंबले बोले- जवागल श्रीनाथ के लिए गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल था

बता दें रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार मूल्यांकन 13 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचने के साथा वह दुनिया की 48वीं सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई है।रिलायंस का बाजार मूल्यांकन शेवरॉन के 170 अरब डॉलर के बाजार पूंजीकरण से भी अधिक है। यूनिलीवर, ओरेकल, बैंक ऑफ चाइना, बीएसपी ग्रुप, रॉयल डच शैल और सॉफ्ट बैंक की रैकिंग भी रिलायंस से नीचे है। एशिया में रिलायंस शीर्ष 10 में शामिल है। चीन की अलीबाबा दुनियाभर में सातवें स्थान पर है। शीर्ष 100 में रिलायंस के अलावा भारत से एक और कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस शामिल है। टीसीएस का बाजार पूंजीकरण 8.14 लाख करोड़ रुपये है।

Exit mobile version