Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रिलायंस रिटेल ने अमेजन-फ्लिपकार्ट को पटखनी देने के लिए जियो मॉडल का लिया सहारा

reliance retail

रिलायंस रिटेल

नई दिल्ली| भारतीय ऑनलाइन रिटेल बाजार अगला करोबारी जंग का मैदान बनने जा रहा है। ऐसा इसलिए कि रिलायंस रिटेल ने अमेजन-फ्लिपकार्ट को पटखनी देने के लिए जियो मॉडल का सहारा लिया है। जियो के सस्ते मोबाइल प्लान की तरह ही रिलायंस रिेटेल (जियोमार्ट) भी उपभोक्ताओं को खरीदारी पर भारी छूट देने का फैसला किया है।

AMC निवेशकों ने जुटाए 645 करोड़ रुपये, आम बोली के लिए खुला IPO

इस घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कंपनी त्योहारी सीजन में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक सामान, मोबाइल फोन आदि पर भारी छूट देगी। ई-कॉमर्स जंग में उपभोक्ताओं को बड़ा फायदा मिलना तय है। त्योहारों में सस्ते में सामान खरीदने का मौका मिलने वाला है।

रिलायंस रिटेल ने बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए खुद के फैशन ब्रांड, इलेक्ट्रॉनिक सामान (बीपीएल, केल्विनेटर, शार्प) और मोबाइल फोन पर भारी छूट देने का फैसला किया है। सूत्रों का कहना है कि कंपनी के प्लेटफॉर्म पर इन सामानों की कीमत बाजार में उपलब्ध दूसरे प्लेटफॉर्म या दुकान के मुकाबले काफी कम होंगे।

गूगल ऐप के जरिए प्ले बिलिंग प्रणाली का इस्तेमाल करना होगा अनिवार्य

भारतीय ई-कॉमर्स बाजार पर अभी अमेजन और फ्लिपकार्ट का कब्जा है। इन दोनों कंपनियों ने अपनी बाजार हिस्सेदरी बढ़ाने के लिए ऑनलाइन किराना, वित्तीय सेवा, इंश्योरेंस आदि कारोबार में भी हाल के दिनों में हाथ अजमाया है। हालांकि, रिलायंस रिटेल और जियोमार्ट के आने से इन दोनों कंपनियों को कड़ी टक्कर मिलनी तय है। इसके साथ ही ग्रॉफर्स, बिग बास्केट, मिल्क बास्केट आदि जियो मार्ट की एंट्री से सतर्क हैं और उसके मुकाबले की तैयारी में जुटे हैं।

Exit mobile version