Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करें आसानी से, आजमाए ये नुस्खें

Aloe Vera

Aloe Vera

महिलाएं अपनी त्वचा का ख्याल अच्छे से रखती हैं ताकि सुंदरता बनी रहे। लेकिन देखा गया हैं कि महिलाएं प्राइवेट पार्ट पर ध्यान नहीं देती हैं जिसके चलते प्राइवेट पार्ट में कालेपन की समस्या होने लगती हैं। पसीने, फंगस इंफैक्शन, बिकिनी वैक्स आदि के चलते प्राइवेट पार्ट में कालेपन की समस्या होने लगती हैं।

ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन नुस्खें लेकर आए हैं जिनकी मदद से प्राइवेट पार्ट के कालेपन को आसानी से दूर किया जा सकता हैं।  तो आइये जानते हैं इन नुस्खों के बारे में।

शहद, नींबू और चीनी

1/2 टीस्पून शहद, 1 नींबू का रस और 1 टीस्पून चीनी का पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को स्क्रब की तरह 15 मिनट तक मालिश करें। हफ्ते में 2 बार एेसा करने से कुछ ही दिनों में प्राइवेट पार्ट का कालापन गायब हो जाएगा।

जैतून का तेल व नींबू

जैतून का तेल प्रभावित हिस्से पर लगाएं । इसके बाद आधा नींबू को उस हिस्से पर रब करें और कुछ देर के लिए छोड़ दें। 30 मिनट बाद इसे गुलाबजल से साफ कर लें।

टमाटर का पल्प

1 टमाटर को अच्छे से धोकर पीस लें। इसे 15 मिनट योनि में लगाने के बाद ठंडे पानी से धो लें। हफ्ते में 2 बार ऐसा करने से कुछ ही महीनों में फर्क दिखाई देने लगेगा।

नींबू, दही और हल्दी

कालेपन को दूर करने के लिए नींबू, दही और हल्दी का पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को कम से कम 25 मिनट के लिए प्राइवेट पार्ट में लगाएं। महीने में कम से कम 5 बार इस पेस्ट को लगाने से कालेपन की समस्या दूर होगी।

एलोवेरा का रस

प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने के लिए 1 चम्मच एलोवेरा जेल में 1 कप गर्म पानी मिलाए। अब इसे कॉटन की मदद से प्राइवेट पार्ट पर लगाएं। 20 मिनट के बाद से गर्म पानी से धो लें।

नीम की पत्तियां

नीम की पत्तियों से प्राइवेट पार्ट की रोजाना सफाई करें। इससे कालापन भी दूर होगा और इसमें मौजूद एंटी-बैक्‍टीरियल गुण इंफैक्शन से बचाने में भी मदद करेंगे।

रोजाना अंडरगार्मेंट बदलें

प्राइवेट पार्ट का कालापन उस जगह पर आने वाले पसीने के कारण होता है। ऐसे में रोजाना अंडरगार्मेंट जरूर बदलें। साथ ही पीरियड्स के दौरान भी दिन में 2 बार पैड बदलें।

Exit mobile version