भगवान हनुमान और अम्बेडकर प्रतिमा हटाये जाने पर ग्रामीण हुए उग्र

- in Main Slider, क्राइम, लखनऊ

लखनऊ। माल इलाके में बिना परमीशन के पंचायत की भूमि पर रखी गयी अम्बेडकर व हनुमान प्रतिमा को जिम्मेदार अधिकारियों ने पुलिस बल की मदद से बुधवार को हटवा दिया। प्रतिमा हटाये जाने के विरोध में पुलिस और ग्रामीणों में झड़प हुई। मामला बढ़ता देख पुलिस लाठी भांज कर ग्रामीणों को खदेड़ दिया। पुलिस पिटाई से आधा दर्जन लोग घायल हो गए। पुलिस ने दो ग्रामीणों को हिरासत में ले लिया। नाराज ग्रामीणों ने माल-भरावन रोड़ जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। सीओ महिलाबाद के समझाने पर आक्रोशित ग्रामीण शांत हुए।

आदर्श ग्राम का दर्जा प्राप्त पंचायत आट गड़ी सौरा, में आठ माह पूर्व कुछ ग्रामीणों ने पंचायत की भूमि पर बिना किसी साशकीय आदेश के बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा को स्थापित कर दिया था। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने तहसील प्रसाशन को दी थी, लेकिन प्रसाशन ने मामले को ग भीरता से नही लिया। बुधवार शाम ग्रामीणों ने पंचायत की दूसरी जमीन पर हनुमान जी की प्रतिमा रख दी।

ये भी पढ़ें:- ड्यूटी से नदारत तीन पुलिसकर्मी निलंबित, अवकाश खत्म होने के बाद मिले अनुपस्थित 

जिसकी सूचना मिलते ही तहसील प्रसाशन हरकत में आ गया। कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुचे एसडीएम मलिहाबाद, जयप्रकाश अग्निहोत्री व नायब तहसीलदार माल ने जेसीबी की मदद से मूर्तिया हटवाने लगे, तो ग्रामीण भडक़ गये और मूर्तिया हटाने का विरोध करने लगे। प्रसाशन श त हो गया, पुलिस व पब्लिक के बीच झड़प हो गयी।

मामला बढ़ता देख पुलिस बल प्रयोग कर उग्र ग्रामीणों को खदेडऩे लगी। पुलिसिया लाठी से ललतू, सतीश, बाबू, सुनीता, माया, सोनापति राजपती, रामपति व लालता चोटिल हो गये। घायल सतीश, सुनीता व माया को स्थानीय सीएचसी लाया गया।

जहां उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गयी। वहीं लल्लू व बाबू को पुलिस हिरासत में लेकर थाने ले आयी। जिससे नाराज ग्रामीणों ने माल भरावन रोड पर जाम लगा दिया। जाम के चलते यातायात कई घण्टे प्रभावित रहा मौके पर पहुचे सीओ मलिहाबाद ने ग्रामीणों को समझा कर जाम खुलवाया। गांव में व्याप्त तनाव के मद्देनजर भारी पुलिस बल गांव में तैनात कर दिया गया है।

loading...
Loading...

You may also like

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से कांग्रेस पार्टी का झूठ बेनकाब: योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने