Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Renault की एसयूवी की लॉन्च पर तेज हुई चर्चा, महज 5 लाख की होगी शुरुआती कीमत

kiger

kiger

नई दिल्ली। देश में कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी Renault अपनी मच-अवेटेड कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger को भारत में अगले साल यानी 2021 में लॉन्च करेगा। कॉम्पैक्ट एसयूवी अपने शानदार लुक्स के लिए जानी जाती हैं, रेनॉल्ट ने भी इस बात पर खास ध्यान दिया है कि Kiger में किसी तरह की कोई कमी न छोड़ी जाए।

मरियम नवाज ने पाकिस्तानी सेना को याद दिलाई हार, मचा बवाल

इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के इंटीरियर और एक्सटीरियर की तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें स्प्लिट LED headlamps के अलावा LED DRLs भी मौजूद हैं। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोलर मिलेगा, पुश-बटन स्टार्ट के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल देखने को मिलेगा। कंपनी इसमें 1.0 लीटर वाले नेचुरल एस्पायर्ड और टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी।

यूरोपीय संघ के देशों ने ब्रेक्जिट व्यापार सौदे का किया समर्थन

इसका नेचुरल एस्पायर्ड इंजन 72ps की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा, तो वहीं इसका टर्बो इंजन 100ps की पावर और 160nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसके अलावा Kiger एक नए डैशबोर्ड के साथ आएगी। स्पाई शॉट्स के जरिए देख गया है कि इस में सनरुफ उपलब्ध है, जो Nissan Magnite में आपको देखने को नहीं मिलता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में इस बजट एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान सड़क पर देखा गया है।

Exit mobile version