Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विद्युत विभाग के अवर अभियंता के उत्पीड़न से रिटायर्ड फौजी की मौत

Dead Body

Dead Body

हमीरपुर। सुमेरपुर क्षेत्र के ग्राम बिरखेरा के भूतपूर्व सैनिक की विधवा ने पारा रैपुरा सबस्टेशन के अवर अभियंता पर पति का उत्पीड़न करने का आरोप लगाकर ब्रेन हेमरेज से मौत (Dies) होने की बात कही है। शनिवार को समाधान दिवस में आए जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है। दोनों अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं।

बिरखेरा निवासी दया त्रिपाठी ने बताया कि उसके पति स्वतंत्र प्रकाश त्रिपाठी सेना से रिटायर्ड होने के बाद 2011 से विद्युत विभाग में एसएसओ पद पर कार्यरत थे। सन् 2016 से यह पारा रैपुरा विद्युत सब स्टेशन में कार्यरत थे। यहां पर तैनात अवर अभियंता जतिन सोनी ने जनवरी माह में मेरे पति से किसानों से धनराशि वसूलने का दबाव बनाया था। जिसे पति ने इंकार कर दिया था।

इससे नाराज होकर अवर अभियंता ने 18 जनवरी 2023 को ट्रांसफार्मर का तेल चोरी करने का आरोप लगाकर नौकरी से निकाल दिया था। इससे मेरे पति मानसिक रूप से परेशान रहने लगे थे। पीड़िता का आरोप है उसका एक मकान पंधरी में बना हुआ था। जिसके कनेक्शन के लिए अवर अभियंता ने 20 हजार की मांग की थी। पति ने इंकार करके शिकायत अधिकारियों से करने की बात कही थी।

तब अवर अभियंता ने दोनों पुत्रों को विभाग से नौकरी निकालने की धमकी देकर चुप करा दिया था। इसी उत्पीड़न से तंग आकर उसके पति को 10 फरवरी को ब्रेन हेमरेज हो गया और इलाज के दौरान 23 फरवरी को मौत हो गई। पीड़िता का आरोप है कि उसके पति की मौत का जिम्मेदार अवर अभियंता है पीड़िता ने समाधान दिवस में आए जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण त्रिपाठी एवं पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल को शिकायत सौपकर न्याय की गुहार लगाई है। दोनों अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं।

अवर अभियंता जतिन सोनी ने आरोपों को निराधार बताते हुए बताया कि ट्रांसफार्मर का तेल चोरी होने के बाद स्वतंत्र प्रकाश त्रिपाठी को पावर हाउस से दूसरी जगह भेजने के लिए पत्राचार किया था। रुपये मांगने की बात गलत है। उनका कनेक्शन भी कर दिया गया है।

Exit mobile version