Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत 11वें स्थान पर,रोहित और अश्विन ने भी चमके

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग

दुबई। इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दूसरे टेस्ट में 317 रनों की ऐतिहासिक जीत मिली है। इस जीत में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा, ऑफ स्पिन आलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसके बाद बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इन खिलाड़ियों ने लंबी छलांग लगाई है। आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में ऋषभ अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 11वें स्थान पर पहुंचे हैं।

रेल रोको आंदोलन’ 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से होगा : राकेश टिकैत

पंत ने भारत की पहली पारी में अर्धशतक बनाया था। वह अपने पिछले चार टेस्टों में लगातार अर्धशतक बना चुके हैं और इस प्रदर्शन का उनको रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग में पहुंचने का फायदा मिला। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 161 रन का स्कोर बनाने वाले रोहित नौ स्थानों की छलांग के साथ इस सूची में 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। राेहित की नंवबर 2019 में 10वें स्थान के बाद से यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

दूसरी पारी में शतक लगाने और पूरे मैच में आठ विकेट लेकर इंग्लैंड को चारों खाने चित करने वाले स्टार आलरांडर अश्विन भी बल्लेबाजी रैंकिंग में 14 स्थानों की छलांग के साथ 81वें स्थान पर आ गए हैं। गेंदबाजी में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत अश्विन गेंदबाजी रैंकिंग में भी सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं और छठे स्थान पर काबिज इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड से महज तीन अंक पीछे हैं। अश्विन दूसरे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे थे।

Exit mobile version