Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शहीदों के घरों तक ‘जय हिन्द वीरपथ योजना’ के तहत बनेंगी सड़कें : मौर्य

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को कहा कि ‘जय हिन्द वीरपथ योजना’ के तहत शहीदों के घरों और गांव तक सड़कों का निर्माण किया जायेगा।

श्री मौर्य ने कहा कि शहीदों के नाम से द्वार बनाये जायेगें और बड़े एवं आकर्षक बोर्ड लगाकर बलिदानी सैनिकों का विवरण अंकित किया जायेगा तथा उनके सम्मान में एक सम्मान पत्र भी उनके परिवारीजनों को दिया जायेगा। उन्होने कहा कि सेना के वीर चक्र और परमवीर चक्र आदि से सम्मानित शहीदों को योजना के तहत अच्छादित करते हुये उनके गावों तक सड़कें व द्वार बनाये जायेंगे।

आईआईटी ने नए सत्र में कैम्पस प्लेसमेंट और इंटर्नशिप की बनाई नई रणनीति

उन्होने कहा कि जिस तरह से मेजर ध्यानचन्द पथ योजना के तहत राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के घरों तक सड़के बनावायी जा रही हैं और उन्हे सम्मानित किया जा रहा है, उसी तरह से डाॅ एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ योजना में सम्बन्धित छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा।

पप्पू यादव बोले- 3 साल में बिहार को बनाऊंगा एशिया का सबसे बढ़िया राज्य

उप मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण मार्गों के सुधार का तीव्र गति से अभियान चलाया जाय। उन्होने कहा कि जहां भी मार्गों के अनुरक्षण की आवश्यकता है, तत्काल अनुरक्षण किया जाना सुनिश्चित किया जाय। इस कार्य में धन की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जायेगी।

श्री मौर्य अपने सरकारी आवास पर आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होने कहा कि कार्यों में लापरवाही, हीलाहवाली व अनियमितता बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को किसी भी दशा में माफ नहीं किया जायेगा।

Exit mobile version