Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से 25 फीट नीचे गिरी रोडवेज बस, एक की मौत, 22 घायल

कन्नौज। जिले में ओवरटेक करने के प्रयास में नोएडा से लखनऊ जा रही रोडवेज बस (Roadways Bus) आगे जा रही पिकअप (Pickup) से टकराकर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे (Agra-Lucknow Expressway) से नीचे 25 फीट गहराई में जा गिरी। अनियंत्रित पिकअप भी पलट गई, जिससे वाहन मालिक की मौत हो गई।

हादसे में बस चालक और परिचालक सहित 22 लोग भी घायल हुए हैं। मैनपुरी के थाना किशनी के नगला पाल निवासी सुभाषचंद्र (39) नोएडा डिपो की बस में 20 सवारियों को लेकर लखनऊ जा रहे थे। बस में कानपुर देहात के शिवली निवासी परिचालक राजीव श्रीवास्तव (48) भी थे।

मंगलवार तड़के करीब चार बजे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर कोतवाली तिर्वा के सेगरनपुर्वा गांव के पास पहुंचते ही बस मथुरा से हरदोई नलकूप बोरिंग का सामान लेकर जा रही पिकअप को ओवरटेक करने के प्रयास में उससे टकराई और फिर करीब 25 फीट नीचे जा गिरी।

देखते ही देखते सवारियाें में चीख पुकार मच गई। दोनों वाहनों में टक्कर इतनी तेज थी कि पिकअप और बस चालक सहित 23 सवारियां घायल हो गईं। यूपीडा, सुरक्षा अधिकारी शशिकांत मिश्रा, सहायक सुरक्षा अधिकारी ओमप्रकाश सिंह मौके पर पहुंचे और घायलों को मेडिकल कॉलेज तिर्वा भेजा गया।

वहां पिकअप के मालिक को मृत घोषित कर दिया गया। सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि पिकअप मालिक की पहचान पंजाब के पटियाला निवासी यशपाल सिंह उर्फ पंजाबी (35) के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दे दी है।

चालक की सूझबूझ से सवारियों की तो जान बच गई, लेकिन तेज झटका लगने से सो रहीं सवारियां एक दूसरे की सीट पर जा गिरीं। अचानक हुए हादसे से यात्रियों में चीख पुकार मच गई। बस चालक ने बताया कि आगे जा रही पिकअप चालक ने अचानक रफ्तार कम कर दी। बचाने के प्रयास में बस को काफी संभाला पर अनियंत्रित हो गई।

बस के चालक और परिचालक को हालत नाजुक होने पर कानपुर रेफर कर दिया गया है। प्राथमिक उपचार के बाद दूसरी रोडवेज बस से सवारियों को लखनऊ भेजा गया।

Exit mobile version