Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शादी कर ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार

Arrested

Arrested

फिरोजाबाद। थाना शिकोहाबाद पुलिस ने शादी कर ठगी करने वाले गैंग का मंगलवार को पर्दाफाश किया है। पुलिस ने लूटेरी दुल्हन एवं उसके साथियों को गिरफ्तार (Arrested) कर जेल भेजा है। गिरफ्तार अभियुक्त फर्जी आधार कार्ड बनाकर व नाम बदलकर शादी करवाते थे तथा बाद में दुष्कर्म व दहेज का झूठा मुकदमा लिखवाने की धमकी देकर रुपये हड़पते थे।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रण विजय सिंह ने मंगलवार को खुलासा करते हुए बताया कि 3 अक्टूबर 2022 को थाना शिकोहाबाद पर हरीबाबू निवासी दिखतौली थाना शिकोहाबाद ने अपनी पत्नी कल्पना के गुम होने की गुमशुदगी दर्ज करायी थी। हरीबाबू ने आगरा निवासी संजीव दीक्षित पर पत्नी को साथ रखने की शंका जाहिर की थी।

पुलिस ने जांच की तो यह बात सामने आयी कि कल्पना ने अपने मिलने वाली मालती नागर, मनोज एवं गोपाल के साथ मिलकर फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनवाकर अब से लगभग 3 माह पूर्व संजीव दीक्षित पुत्र दयाराम निवासी नंगला बोझ थाना डौकी हाल निवासी मौहल्ला एकता कालौनी थाना ताजगंज जिला आगरा से 1,65,000 रूपये ठग कर उससे शादी की और फिर उससे 1,00,000 रूपये की और डिमांड करने लगे। संजीव दीक्षित को इस बात की जब जानकारी हुई कि उसके साथ धोखाधड़ी करके फर्जी आधार कार्ड आरती उपाध्याय का बनवाकर शादी की गयी है, तब उसने यह बात अपने परिजनों को बतायी।

एएसपी ने बताया कि थाना शिकोहाबाद प्रभारी प्रदीप कुमार पुलिस टीम के साथ मंगलवार को क्षेत्र में गश्त पर थे। तभी उन्होंने सूचना पर थाना शिकोहाबाद पुलिस पर दर्ज अभियोग में ठगी करने वाले गैंग की लुटेरी दुल्हन एवं उसके साथियों को गिरफ्तार किया। जिनके नाम आरती उपाध्याय सही नाम कल्पना पत्नी हरीबाबू निवासी दिखतौली थाना शिकोहाबाद, संगीता उपाध्याय सही नाम मालती नागर पत्नी चंदा बाबू निवासी नई आवादी रहना थाना उत्तर व गोपाल पुत्र नाहर सिंह निवासी शेरपुरा भूडा थाना नारखी है।

एएसपी ने बताया कि जांच में पता चला है कि इन लोगों ने पहले भी फर्जी आधार कार्ड बनाकर शादी करके कई अन्य लोगों को भी ठगा है। इस मामले में एक अभियुक्त फरार है। जिसकी जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

Exit mobile version