Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

माउंटेन एडवेंचर नाम का बेस्ड शो जल्द लेकर आ रहें हैं ‘रोहनदीप सिंह’

'Rohandeep Singh' is coming soon, based on a mountain adventure show

'Rohandeep Singh' is coming soon, based on a mountain adventure show

उत्तराखंड के शहर कोटद्वार से मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री में रोहनदीप सिंह बिष्ट एक सफल फिल्म और टीवी निर्माता के साथ ही फिल्म वितरक बनकर उभरे हैं। रोहनदीप ने हिंदी फिल्मों के साथ ही हॉलीवुड स्टूडियोज और मराठी फिल्मों में भी फिल्म मार्केटिंग और वितरण के क्षेत्र में सफलता पाई है। मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे रोहनदीप सिंह को अपने शहर कोटद्वार से बहुत प्यार है। रोहनदीप सिंह इस समय टीवी रियलिट शो ‘100 डेज इन हेवेन’ के निर्माण में जुटे हुए हैं। उनका मानना है कि उत्तराखंड में फिल्माए जाने वाला यह शो अब तक का सबसे बड़ा माउंटेन एडवेंचर बेस्ड शो होगा। मुंबई में अंधेरी पश्चिम के अपने ऑफिस में रोहनदीप सिंह अपने अब तक के सफर पर बात करते हुए भावुक हो जाते हैं। वे लेखन के साथ ही मेरी फिल्म मार्केटिंग के अन्य पहलुओं जैसे वितरण, प्रमोशन में शुरू से रुचि थी। पिता मेरे बॉलीवुड करियर को लेकर बहुत आशान्वित नहीं थे इसलिए वह मुझे इसके लिए बहुत प्रोत्साहित नहीं करते थे।

उन्होंने कई फिल्मों में सफलता पाई। दिल्ली में साल भर से अधिक समय तक कई फिल्मों के वितरण से जुड़ा रहा लेकिन यहां बहुत कुछ करने के लिए नहीं है। अब घर वालों को मुंबई के लिए फिर से तैयार किया। फिल्म वितरण के अनुभव को इस बार मैंने बाजार के प्रोफेशनल नियम के साथ जोड़ दिया मतलब आपको प्रोड्यूसर की फिल्म के मन की करनी है। और उससे जरूरी है सिनेमाहाल में फिल्म को रिलीज करना। यह जानते हुए कि फिल्म के बॉक्स आफिस पर चमकने के चांस कम हैं, फिर भी प्रमोशन और वितरण के लिए भारी बजट खर्चा किया जाएगा। मुझे पहली सफलता इंडिपेंडेट डिस्ट्रीब्यूशन करके फिल्म खाप से मिली, उसके बाद फिल्मों के सफल वितरण का सिलसिला चल पड़ा। अपनी वितरण कंपनी ‘जम्पिंग टोमेटो प्राइवेट लिमिटेड’ द्वारा कई हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्मों जैसे खाप, बम्बू, लिसेन अमाया, राजधानी एक्सप्रेस, शॉर्टकट रोमियो, व्हाट द फिश, टॉयलेट एक प्रेम कथा, डेथ विश, गॉडजिला-2, नोटबुक, ट्रॉय, जुमांजी, फाइनल एक्जिट का वितरण किया। मैं मराठी सिनेमा के कंटेंट से बहुत प्रभावित हुआ और वॉट्सअप लव, बेरीज वजाबाकी, डॉम, मिस यू मिस, पीटर और ओह माय घोस्ट जैसी फिल्मों का निर्माण और डिट्रिब्यूशन किया। इस बीच कुछ ऐसी फिल्में भी आती थीं जिनका ट्रेलर देखकर ही उनके असफल होने का अंदाजा हो जाता था। इन्हीं से अच्छी फिल्म बनाने की प्रेरणा मिली और प्रोडक्शन की शुरुआत हुई।

कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी घटकर अब साढ़े तीन प्रतिशत रह गयी : योगी

आगे उन्होंने कहा कि रोहनदीप सिंह अपने नए टीवी शो ‘100 डेज इन हेवन’ के साथ खबरों में हैं। यह एडवेंचरस शो उत्तराखंड के प्राकृतिक सुन्दर स्थानों पर फिल्माया जाएगा। शो की मुंबई शेड्यूल की शूटिंग पहले ही पूरी हो चुकी है और अब बड़ा हिस्सा उत्तराखंड में शूट किया जायेगा। अपने नए शो और आगामी योजनाओं में बारे में रोहनदीप सिंह बताते हैं कि उत्तराखंड में फिल्माया जाने वाला टीवी शो ‘100 ड़ेज इन हेवन’ में भारत के साथ ही विश्व के सबसे बड़े माउंटिनियर फीचर होंगे। इस साल ओटीटी के लिए भी दो बड़ी वेब सीरीज का निर्माण किया जा रहा है। कास्टिंग शुरू हो गयी है। हमने इसके लिए जी नेटवर्क के साथ अनुबंध साइन किया है। उत्तराखंड सरकार भी इस शो में जुड़ी है। इस शो का मूल आयडिया मेरे बिजनेस पार्टनर और माउंटेनियर (पर्वतारोही) अवधेश भट्ट का है।

 

Exit mobile version