Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा कप्तान

Rohit Sharma

Rohit Sharma

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज (Australia series) के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दोनों टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी करेंगे. खास बात यह है कि टेस्ट टीम में पहली बार सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को भी जगह मिली है.वहीं रवींद्र जडेजा को भी स्क्वॉड में शामिल किया गया है.

बीसीसीआई ने टेस्ट सीरीज के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए भी टीम की घोषणा की. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) , जबकि टी20 सीरीज में हार्दिक पंड्या कप्तानी करेंगे. टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे प्लेयर्स को शामिल नहीं किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.

पृथ्वी शॉ को टी20 टीम में जगह

टेस्ट सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को टीम में जगह मिली है. ईशान और सूर्या ने सीमित ओवर्स क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है जिसका उन्हें ईनाम मिला है. केएस भरत भी टेस्ट और वनडे टीम में शामिल किए गए हैं. भरत के पास अब ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा. इसके अलावा टी20 टीम में पृथ्वी शॉ को भी जगह मिली है. उधर न्यूजीलैंड सीरीज के लिए केएल राहुल और अक्षर पटेल चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे.

न्यूजीलैंड का भारत दौरा (शेड्यूल):

पहला वनडे- 18 जनवरी, हैदराबाद

दूसरा वनडे- 21 जनवरी, रायपुर

तीसरा वनडे – 24 जनवरी, इंदौर

पहला टी20- 27 जनवरी, रांची

दूसरा टी20- 29 जनवरी, लखनऊ

तीसरा टी20- 1 फरवरी, अहमदाबाद

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा ( टेस्ट सीरीज शेड्यूल):

पहला टेस्ट- 9 से 13 फरवरी, नागपुर

दूसरा टेस्ट- 17 से 21 फरवरी, दिल्ली

तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, धर्मशाला

चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

Exit mobile version