Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

6,6,4,6,4…रोहित शर्मा ने शादाब खान की गेंदबाजी की उड़ा दी धज्जियां

Rohit Sharma

Rohit Sharma

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला शुरू होने से पहले बाबर आजम अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ कर रहे हैं। वो अपने तेज गेंदबाजों और बॉलिंग अटैक को टीम की ताकत बता रहे थे लेकिन कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  और शुभमन गिल ने उनके सभी दावों की धज्जियां उड़ा दी। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया को ऐसी तूफानी शुरुआत दिलाई कि शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह सबके सब इसमें उड़ गए। सबसे ज्यादा पिटाई लेग स्पिनर शादाब खान की हुई जिनकी 5 गेंदों पर रोहित शर्मा ने 26 रन कूट डाले। रोहित से धुनाई खाने के बाद शादाब खान बगले झांकते नजर आए।

शादाब खान को बाबर आजम ने 13वें ओवर में अटैक पर लगाया। उनकी पहली तीन गेंदों पर तीन ही रन बने। लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी की जमकर धुनाई कर डाली। रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  ने शादाब की चौथी गेंद पर लंबा छक्का लगाया। ये छक्का काऊ कॉर्नर पर लगा। अगली गेंद फिर रोहित शर्मा ने छक्के के लिए भेजी। इस बार शादाब ने शॉर्ट गेंद फेंकी और रोहित ने स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का लगा दिया। शादाब के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने कट का चौका लगा दिया। इसके बाद फिर अगले ओवर में शादाब खान की पहली गेंद पर रोहित ने छक्का और चौका लगाया।

रोहित (Rohit Sharma) ने बनाए 56 रन

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  ने पाकिस्तान के खिलाफ 56 रनों की पारी खेली। बता दें एक समय रोहित 50 से भी कम स्ट्राइक रेट से खेल रहे थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने महज 42 गेंदों में अर्धशतक लगा दिया। बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  का विकेट शादाब खान ने ही लिया लेकिन इससे पहले वो शुभमन के साथ पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़ चुके थे।

रोहित (Rohit Sharma)  ने बनाया एक और रिकॉर्ड

बता दें रोहित शर्मा ने अपनी 56 रनों की पारी के दौरान एक और बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। शाहीन अफरीदी के पहले ही ओवर में रोहित शर्मा ने छक्का लगाया और इस पाकिस्तानी गेंदबाज के खिलाफ पहली बार किसी बल्लेबाज ने पहली 6 गेंदों पर छक्का लगाया है।

Exit mobile version