IPL 2018: रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड

- in खेल, मनोरंजन
रोहित शर्मारोहित शर्मा

मुंबई। आईपीएल का यह सीजन कई नए रूप लेकर आया है। जिसमें हर दिन के मैच में एक नया कुछ देखने को मिल रहा है साथ ही नया रिकॉर्ड भी बनाता नजर आ रहा है। लेकिन पिछले सीजन की विजेता रह चुकी टीम मुंबई इंडियंस के फैंस को इस बार अपनी टीम और टीम के कप्तान रोहित शर्मा से कुछ अच्छा देखने को नहीं मिला है। रविवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ ही जहां राजस्थान के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें एक बार फिर से जिंदा हो गई है। वहीं इस हार के साथ मुंबई के लिए अब प्लेऑफ में पहुंचना बेहद ही मुश्किल हो गया है। लेकिन मुंबई के ख़राब प्रदर्शन में सबसे ज्यादा दर्शकों को कप्तान रोहित शर्मा ने दुखी किया है।

रोहित शर्मा के नाम दर्ज शर्मनाक रिकॉर्ड

पिछली बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन आईपीएल सीजन 11 बेहद ही खराब रहा है। इस सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पिछले मैच में रोहित शर्मा पहली गेंद पर ही 0 रन बनाकर आउट हो गए। टूर्नामेंट में यह तीसरा मौका था, जब रोहित शर्मा जीरो रन बनाकर आउट हो गए। इसी के साथ एक सीजन में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने का रोहित शर्मा ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है। रोहित शर्मा इस गोल्डन डक के साथ आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने वाले कप्तान बन गए हैं। रोहित शर्मा आईपीएल में कप्तान रहते हुए 7 बार जीरो पर आउट हुए हैं। वहीं कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा जीरो बनाने का रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम है जो कि 10 बार गोल्डन डक का शिकार हुए हैं।

ये भी पढ़ें: श्रीदेवी की मौत महज एक दुर्घटना नहीं सोची समझी साजिश: निजी जांच एजेंसी 

कप्तान रहते हुए जीरो पर आउट

आईपीएल में कप्तान रहते हुए सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड सबसे ज्यादा बार गौतम गंभीर का है। जिसके बाद दुसरे नंबर पर रोहित हैं। इस लिस्ट में एडम गिलक्रिस्ट और शेन वार्न भी कप्तान रहते हुए 7 बार जीरो पर आउट होकर दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। अगर रोहित शर्मा एक बार और जीरो पर आउट हो जाते हैं जो उनके नाम एक और अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा।

loading...
Loading...

You may also like

हॉरर मूवीज़ के किंग डायरेक्टर तुलसी रामसे का हुआ निधन,

 हिंदी सिनेमा में रामसे ब्रदर्स के नाम से