Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

FIFA में रोनाल्डो ने रचा इतिहास, पुर्तगाल ने घाना को हराया

FIFA

FIFA: Morocco entered the semi-finals

कतर की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup) सीजन में स्टार फुटबॉल क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Ronaldo ) अपना पहला मैच खेलने उतरे और अपना जादू बिखेर दिया। रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल का मुकाबला घाना से हुआ। यह मैच काफी रोमांचक रहा, जिसमें पुर्तगाल ने 3-2 से मैच जीत लिया।

पुर्तगाल के लिए पहला गोल रोनाल्डो (Ronaldo ) ने ही दागा। उन्होंने यह गोल 65वें मिनट में पेनल्टी से किया। इस गोल के साथ ही रोनाल्डो ने इतिहास रच दिया है। वह पांच फीफा वर्ल्ड कप सीजन (2006, 2010, 2014, 2018, 2022) में गोल करने वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर बन गए हैं।

फीफा रैंकिंग में 9वें नंबर पर है पुर्तगाल टीम

फीफा की वर्ल्ड रैंकिंग में रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल 9वें नंबर पर काबिज है, जबकि घाना 61वें नंबर पर मौजूद है। मैच में पुर्तगाल टीम ने शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखा था। पहला हाफ बगैर गोल के बराबरी पर रहा था। मगर दूसरे हाफ में रोनाल्डो ने अपना कमाल दिखाया। इनके अलावा पुर्तगाल के लिए बाकी दो गोल ब्रूनो फर्नांडीस और राफेल लियाओ ने किए।

पहले हाफ में पुर्तगाल टीम पूरी तरह से घाना पर हावी रही। टीम ने इस हाफ में गोल के लिए 7 बार प्रयास किया। इस दौरान दो शॉट तो सीधे गोल के लिए ही दागे थे, लेकिन घाना के गोलकीपर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पुर्तगाल के लिए कोई सफलता हाथ नहीं लगने दी।

राजधानी में गूंजेगी शहनाई, श्रम विभाग कराएगा बेटियों की शादी

पहले हाफ में पुर्तगाल टीम ने 70 प्रतिशत बॉल अपने पास रखी। जबकि घाना टीम की बॉल पजेशन सिर्फ 30 प्रतिशत ही रही थी। पास एक्यूरेसी भी पुर्तगाल की ही बेस्ट 91 प्रतिशत तक रही थी। पहले हाफ में घाना टीम ने 11 और पुर्तगाल ने 9 फाउल किए। घाना टीम को एक येलो कार्ड भी मिला।

मैच में पुर्तगाल-घाना की स्टार्टिंग 11

पुर्तगाल टीम: क्रिस्टियानो रोनाल्डो (कप्तान), डिओगो कोस्टा, ब्रूनो फर्नांडीस, बर्नार्डो सिल्वा, रुबेन डियास, राफेल गुरेरो, डेनिलो, जोआओ कैंसिलो, रुबेन नेवेस, जोआओ फेलिक्स और ओटावियो।

घाना टीम: आंद्रे अयू (कप्तान), लॉरेंस आती, मोहम्मद सालिसु, थॉमस पार्टे, सीदू एलिडू, अब्दुल रहमान बाबा, डेनियल अमार्टे, अलेक्जेंडर जीकू, कुदुस मोहम्मद, सालिस अब्दुल समेद और इनाकी विलियम्स।

Exit mobile version