Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विधानसभा में आवंटित हुआ नमाज के लिए कमरा, बीजेपी ने की हनुमान मंदिर की मांग

jharkhand vidhansabha

jharkhand vidhansabha

झारखंड विधानसभा में स्पीकर द्वारा विधायकों को नमाज पढ़ने के लिए कमरा आवंटित करने के बाद विवाद हो गया। मुख्य विपक्षी पार्टी BJP के चीफ व्हिप विरंची नारायण ने हनुमान मंदिर के लिए भी जगह देने की मांग की है।

विरंची ने कहा कि इस तरह यदि विधानसभा को धर्म के आधार पर बांटा गया तो झारखंड जलने लगेगा। इसके जिम्मेदार विधानसभा अध्यक्ष होंगे। विधानसभा अध्यक्ष को तुरंत ये फैसला वापस लेना चाहिए।

विरंची ने कहा कि सिर्फ 3 विधायकों के लिए अलग से कमरा आवंटित किया जा सकता है तो 65 MLA के लिए कम से कम 15 कमरे आवंटित होने चाहिए। नहीं तो एक बड़ा हॉल मिले जहां यह हनुमान चालीसा या सत्यनारायण पाठ किया जा सके।

अब पूर्व स्पीकर और रांची से BJP के विधायक सीपी सिंह ने कहा है कि हिंदुओं को भी विधानसभा परिसर में हनुमान मंदिर बनाने की इजाजत दी जाए। हमें नमाज से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन हमें भी विधानसभा परिरस में हनुमान मंदिर के लिए भी जगह देनी चाहिए। अगर स्पीकर इसकी अनुमति देते हैं और जगह आवंटित कर देते हैं तो हम अपने पैसे से मंदिर बनाएंगे।’

अंबानी की संपत्ति एक ही दिन में 3.7 अरब डॉलर रुपए बढ़ी, वॉरेन बफे से सिर्फ इतनी दूर

इस मसले पर सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रीयो भट्‌टाचार्य ने कहा कि BJP  इस राज्य में धर्म के नाम पर समाज को बांटना चाहती है। हम ये कहना चाहते हैं कि आपको भी अगर अपनी प्रार्थना के लिए जगह सुनिश्चित करानी हो तो इस तरह की ओछी राजनीति न करें। विधानसभा में पर्याप्त स्थान है, जहां एक स्थान आपके लिए भी आरक्षित की जाएगी, लेकिन धर्म के नाम पर राज्य में दंगा-फसाद न करें।

झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए दो सितंबर को विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र महतो की तरफ से एक विशेष कमरा आवंटित किया गया था। कमरा नंबर TW-348 नमाज के लिए विधानसभा अध्यक्ष के आदेश पर दिया गया।

Exit mobile version